×

Tejas Express : लखनऊ से नई दिल्ली के लिए चलेगी फिर से तेजस, जानें इसका समय

Tejas Express : कोरोना महामारी की रफ्तार धीमी होने पर देश की प्राइवेट ट्रेन तेजस का संचालन एक बार फिर शुरू होने वाला है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 12 July 2021 9:37 AM GMT
Tejas Express : लखनऊ से नई दिल्ली के लिए चलेगी फिर से तेजस, जानें इसका समय
X

Tejas Express : कोरोना महामारी की रफ्तार धीमी होने पर देश की प्राइवेट ट्रेन तेजस (Private Train Tejas) का संचालन एक बार फिर से शुरू होने वाला है। इस ट्रेन का संचालन लखनऊ (Lucknow) से नई दिल्ली (New Delhi) के बीच शुरू होगा। तेजस ट्रेन 7 अगस्त से लखनऊ - नई दिल्ली के साथ - साथ मुंबई अहमदाबाद (Ahmedabad) के बीच भी शुरू होगा।


आपको बता दें कि लखनऊ से नई दिल्ली चलने वाली तेजस ट्रेन (Tejas Train) का संचालन सप्ताह में चार दिन के लिए होगा। यह ट्रैन 7 अगस्त से चलने वाली है। इसकी बुकिंग 25 जुलाई के बाद से शुरू होगी। देश की पहली प्राइवेट ट्रेन (Private Train) का संचालन 4 अक्टूबर 2019 को हुआ था।

सप्ताह में 4 दिन चलेगी ट्रेन

कोरोना महामारी के दौरान आईआरसीटीसी ने 4 अप्रैल को इस ट्रेन संचालन रद्द कर दिया था। कोरोना की रफ्तार कम होते ही रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी के प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी है। अब आईआरसीटीसी 7 अगस्त से संचालन करने को तैयार हो गया है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी।


आपको बता दें कि तेजस एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और नई दिल्ली 12 :25 बजे पहुंचेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन 3 :40 बजे नई दिल्ली से चलकर लखनऊ रात 11 बजे पहुंचेगी। यह एक्प्रेस दिल्ली से लखनऊ के साथ - साथ अहमदाबाद में भी शुरू होगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story