×

Terrorist In Lucknow: आतंकियों ने रची थी बड़ी साजिश, UP के कई जिलों में अलर्ट जारी

Terrorist In Lucknow: पकड़े गए अलकायदा के आतंकी लखनऊ समेत यूपी (UP) के कई जिलों में धमाका करने की तैयारी में थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 11 July 2021 12:18 PM GMT (Updated on: 12 July 2021 3:08 PM GMT)
UP ATS
X

UP ATS का सर्च ऑपरेशन 

Lucknow Terrorist Reveal: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के काकोरी (Kakori) इलाके में रविवार को एटीएस (ATS) ने घेराबंदी करके अलकायदा (Al-Qaeda) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। काकोरी से गिरफ्तार आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पकड़े गए अलकायदा के आतंकी लखनऊ (Lucknow) समेत यूपी (UP) के कई जिलों में सिलसिलेवार धमाके करने की तैयारी में थे। आतंकियों को लेकर ADG प्रशांत कुमार प्रेस कांफ्रेस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आतंकी संगठन जम्मू से जुड़े हुए हैं।

यूपी एटीएस (UP ATS) ने आतंकियों (Terrorists) के पास से प्रेशर कुकर बम और विदेशी हथियार के साथ ही कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं। वहीं कुछ मैप और दस्तावेज जलाने की बात भी सामने आई है, जिसको लेकर एटीएस पूछताछ और छानबीन कर रही है।


प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट

राजधानी लखनऊ में दो आतंकियों के गिरफ्तार होने के बाद यूपी के कई जिलों अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकियों के गिरफ्तार होने यह साफ हो गया है यूपी के कई जिले उनके निशाने पर थे। काशी, अयोध्या और मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बताया जा रहा है कि कई राजनेता भी इनके निशाने पर थे। फिलहाल यूपी एटीएस सर्च ऑपरेशन जारी रखा है। आसपास के घरों को भी खाली कराया गया है।


टेलीग्राम एप के जरिए था अलकायदा के संपर्क में

यूपी एटीएस के अनुसार आतंकी लखनऊ काकोरी इलाके में रहकर एक बड़ी प्लानिंग कर रहे थे। जहां पर एटीएस ने आतंकियों को गिरफ्तार किया है वहां पर तीन घर मौजूद हैं। पहला घर शाहिद और गुड्डू का बताया जा रहा है। गुड्डू पांच साल तक सऊदी अरब में रहा और जानकारी मिली है कि ये टेलीग्राम एप के जरिए अलकायदा के संपर्क में था। दूसरा घर सिराज का और तीसरा रियाज का घर है। अभी घर में कुछ और लोगों के छिपे होने की आशंका है, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन (ATS Seals Kakori In Lucknow) जारी है।

Ashiki

Ashiki

Next Story