×

Terrorist In Lucknow: राजधानी में छिपे आतंकी, ATS ने चलाया सर्च ऑपरेशन, अलर्ट जारी

Terrorist In Lucknow: राजधानी लखनऊ के दुबग्गा स्थित फरीदीपुर इलाके में आतंकियों के होने की ताजा जानकारी मिली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 July 2021 8:04 AM GMT (Updated on: 11 July 2021 10:52 AM GMT)
Terrorist in Lucknow
X

आतंकियों के मिलने के बाद मौके पर तैनात कमांडो (फोटो: न्यूजट्रैक)

Terrorist In Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आतंकियों को लेकर बड़ी खबर है। दुबग्गा और मलिहाबाद से दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आंतिकियों का प्लान सीरियल ब्लाट करने का था। 3 दिन में लखनऊ में बड़े धमाके की साजिश थी।

ऐसे में आतंक निरोधी दस्ता (ATS) ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। आतंकियों के छिपे होने से इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। अलकायदा आतंकी की गिरफ्तारी में बड़ा खुलासा है। जिसमें बताया जा रहा कि आतंकियों के निशाने पर प्रदेश के कई बड़े भाजपा (BJP) नेता थे।

सूत्रों से मिली जानकारी में बताया जा रहा कि यूपी के धार्मिक स्थलों अयोध्या, गोरखनाथ और काशी विश्वनाथ की सुरक्षा को बढ़ाया गया है। बताया जा रहा कि पकड़े गए दोनों ही आतंकी बहुत ट्रेंड है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पकड़ा गया एक संदिग्ध उन्नाव का रहने वाला बताया जा रहा। इस संदिग्ध का नाम शाहिद उर्फ गुड्डू बताया जा रहा है। जोकि उन्नाव का रहने वाला है।उसी के घर में दूसरा संदिग्ध भी छिपा हुआ था। दूसरे संदिग्ध का नाम वसीम बताया जा रहा है। लखनऊ के दुबग्घा में घर में काफी गोला-बारूद बरामद होना बताया जा रहा।

आतंकियों को लेकर बताया जा रहा कि ये दोनों आतंकी अलकायदा से जुड़े थे। फिलहाल में आतंकियों को पकड़ने के लिए आतंक निरोधी दस्ता (ATS) का सर्च ऑपरेशन जारी है।

लखनऊ में छिपे आतंकियों को लेकर एटीएस की टीम घर के अंदर मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। मौके पर एटीएस की टीम के साथ बड़ी तादात में पुलिस बल भी मौजूद है।

फिलहाल अभी तक एक आतंकी को हिरासत में ले लिया गया है। जबकि बताया जा रहा है कि प्रेशर कुकर बम भी बरामद हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, एटीएस ने मलिहाबाद निवासी शाहिद के गैराज पर छापा मारा है। घर के अंदर वसीम नाम का युवक मौजूद है।





आतंकियों को लेकर जानकारी मिली है कि उमर अल-मंदी इन आतंकियों का कंट्रोलर था। पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर से हैंडलिंग हुई। छोटे ब्लास्ट की वजह से ATS को सुराग मिला था।कुछ और आतंकी भी मौके पर छिपे होने की जानकारी मिली है।

बड़ा पहलू ये है कि आतंकियों ने गिरफ्तारी से पहले कुछ जलाया था। जिसको लेकर आशंका जताई जा रही कि उसमें कई अहम जानकारी हो सकती थी।

ऐसे में बताया जा रहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस अफसर भी संपर्क में हैं। आईजी एटीएस जीके गोस्वामी मौके पर मौजूद हैं। आज शाम 5 बजे यूपी पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, अलकायदा के आतंकियों को लेकर प्रेसवार्ता, एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने जानकारी दी।

आतंक निरोधी दस्ता(ATS) के ऑपरेशन पर IG जीके गोस्वामी ने कहा कि बम और असलहे बरामद किया गया है। एटीएस ने विस्पोटक बाहर लेकर और बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया है। माना जा रहा है ऑपरेशन कम्प्लीट हो गया है, हालांकि एटीएस के जवान मौके पर मौजूद हैं।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story