×

UP Accident News: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हुआ दर्दनाक हादसा, मासूम समेत कई लोगों की मौत

UP Accident News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में मासूम बच्चों समेत कई लोगों की मौत हो गई है।

Network

NetworkNewstrack NetworkDharmendra SinghPublished By Dharmendra Singh

Published on 25 July 2021 8:32 PM GMT

UP Accident News: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हुआ दर्दनाक हादसा, मासूम समेत कई लोगों की मौत
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Accident News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में मासूम बच्चों समेत कई लोगों की मौत हो गई है। आईए एक नजर डालते हादसों पर...

सोनभद्र: ट्रक ने बाइक सवार दो सगे भाइयों को कुचला, हुई मौत

राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के केकराही बाजार में राबर्ट्सगंज-मीरजापुर मार्ग पर रविवार की शाम ट्रक ने बाइक सवार दो सगे भाइयों को कुचल दिया। स्थानीय जनों की मदद से केकराही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हालत गंभीर देख वहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दोनों की मौत हो गई।
उधर, हादसे से खफा लोगों ने ट्रक का पीछा किया तो चालक बाजार के बाहर वाहन खड़ा कर फरार हो गया। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर थाने में खड़ा करा किया है। चालक की तलाश कराई जा रही है। राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के कसया कला गांव निवासी प्रकाश (18) पुत्र भर्दूल मेहता अपने छोटे भाई चंदन (14) को बाइक से साथ लेकर जिला मुख्यालय (राबर्ट्सगंज) खरीदारी के सिलसिले में आया हुआ था।
यहां का काम समाप्त करने के बाद दोनों शाम चार बजे के करीब घर के लिए वापस हो रहे थे। जैसे ही दोनों केकराही बाजार स्थित इंडियन बैंक (इलाहाबाद बैंक) के सामने पहुंचे। मीरजापुर की तरफ से तेज गति से आ रहे ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। बाजार के लोगों की मदद से दोनों को पास में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां मौजूद चिकित्सा कर्मियों ने प्राथमिक चिकित्सा करने के बाद दोनों को जिला अस्पताल के रेफर कर दिया। लगातार रक्तस्राव के कारण जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो गई।

शाहजहांपुर: मेंथा प्लांट पर दर्दनाक हादसे में दो की मौत

शाहजहांपुर में बीती देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। मेंथा प्लांट पर बेटे को बचाने टैंक में उतरी मां के साथ एक मजदूर की भी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं अचानक हुए इस हादसे से परिवार में कोहराम मचा हुआ है
दरअसल जलालाबाद थाना क्षेत्र के गांव धियरिया में कल देर रात मेंथा की पेराई करने के लिए लगाए गए मेंथा प्लांट पर जाल बांधने का काम चल रहा था। इसी दौरान प्लांट के मालिक का बेटा रहीस पाल टैंक के अंदर जा गिरा। बेटे के गिरने से कोहराम मच गया। बेटे रहीस पाल को बचाने के लिए मां विद्यावती भी टैंक में कूद गई और साथ में मजदूर मुरली भी टैंक में उतर गया। काफी देर तक टैंक के अंदर तीनो लोग पड़े रहे।
ग्रामीणों की मदद से किसी तरह तीनों को बाहर निकाला गया। इसी दौरान मां विद्यावती और टैंक में उतरे मजदूर मुरली की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि बेटे को प्राथमिक उपचार दिया गया जिसकी हालत ठीक बतायी जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बुलंदशहर: नहर में नहाने गया युवक डूबा

गर्मी से निजात पाने के लिये नहर में नहाना कुछ दोस्तों को भारी पड़ गया। नहाए गए युवकों के 2 साथी नहर में डूब गए क्योंकि उन दोनों को तैरना नही आता था। एक को स्थानीय लोगों ने बचा लिया, जबकि1 की तलाश जारी है। पुलिस ने गोताखोरो व पीएसी के फ्लड कमांडो को बुलवाया है।
मामले की जानकारी पाकर खुर्जा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीके दीक्षित पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय तैराकों की मदद से सलीम की तलाश शुरू कर दी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि युवक की तलाश के लिये गोता खोरो व पीएसी फ्लड कमांडो की टीम को बुलवाया गया है। जहां सालिम को लेकर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। वही गंग नहर में नहाने पहुचे दोस्तों का ग्रुप भी इस बात को लेकर पछतावा जता रहा कि जब तैरना नहीं आता तो नहर में नहाने के लिये नहीं आना चाहिये था।

एटा: शौचालय के गटर में गिरने से 11 साल के मासूम की मौत

जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र के ग्राम कैल्ठा में सड़क किनारे खुले शौचालय के गटर में गिर जाने से 11 वर्षीय बालक की डूबकर मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक अलीगंज अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गांव कैल्ठा निवासी नीलेश कचमार ने शौचालय बनवाने के लिए सड़क किनारे गटर बनाने के लिये गड्ढा खुदवाया था जिसमें कई दिन से हो रही बारिश का पानी भर गया।
दिन में खेलते समय नीलेश का 11 वर्षीय पुत्र रवि गटर के गड्ढे में गिर गया जिसकी जानकारी परिजनों को बच्चे के गटर में गिरने के आधा घंटे सेअधिक समय बाद हो सकी उसके बाद जब रवि को परिजनों ने गटर से बाहर निकाला और तुरंत अलीगंज सीएचसी लेकर पहुचे तो चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शामली: आपस में भिड़े दो बाइक सवार, एक युवक की मौत

जनपद की आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के रेल पार कॉलोनी में रेलवे स्टेशन के पास दो बाइक सवारों की आपस में भिड़ंत हुई है। बाइक सवारों में एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को सिटी के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां से दोनों को रेफर कर दिया है, वहीं पुलिस मामले की आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी है।

बरेली: विद्युत कर्मचारियों की लापरवाही से बच्चे की मौत

क्योलड़िया थाना क्षेत्र के गांव ज्योति जागीर में विद्युत कर्मचारियों की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। घर के बाहर खेल रहा बच्चा सड़क पर टूटे पड़े बिजली तारों की चपेट में आ गया। करंट लगने के बाद वह मौके पर छटपटाने लगा। यह देख बच्चे की चाची उसे बचाने को दौड़ी जिससे वह भी झुलस गई। बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।
स्थानीय निवासी नरेश कश्यप का 10 वर्षीय पुत्र अशोक रविवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। वहीं पर करीब नौ दिन पहले तेज हवा में बिजली के तार टूट गए थे जो तब से सड़क पर ही पड़े थे। खेलते-खेलते अशोक तारों के पास चला गया। टूटे तारों में करंट दौड़ रहा था। इसी बीच अशोक करंट की चपेट में आकर छटपटाने लगा।
घर के सामने खड़ी अशोक की चाची विमला देवी पत्नी नन्हे कश्यप को देखा तो वह आनन-फानन दौड़कर मौके पर पहुंची। उसने अशोक को बचाने का प्रयास किया लेकिन वह भी करंट की चपेट में आकर झुलस गई। इधर, बच्चे की कुछ देर बाद मौत हो गई। ग्रामीणों ने विद्युत कार्यालय में फोन कर सूचना दी। जिसके बाद बिजली बंद कर शव निकाला गया। ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है।

तालाब में नहाने गए फौजी की डूबने से मौत

बरेली जिले शेरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर में एक फौजी तालाब में नहाते समय हादसे का शिकार हो गया। फौजी को नाजुक हालत में परिजन अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने फौजी को मृत घोषित कर दिया। घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। बताया जाता है कि फौजी कुछ ही दिन पहले अपने घर ड्यूटी से छुट्टी लेकर आया था।
जानकारी के मुताबिक थाना शेरगढ़ के गांव शाहपुर निवासी 32 वर्षीय अनिल कुमार गंगवार सैनिक थे। अनिल रविवार सुबह स्कूल के पास स्थित मढी तालाब में नहाने गए थे। इसी दौरान वह डूब गए। परिजनों ने बताया कि अनिल 13 जुलाई को छुट्टी पर आया था।

फतेहपुर: करंट से चिपककर 6 साल के मासूम की मौत

यूपी के फतेहपुर जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जलंधरपुर गांव में लोहे के दरवाजे में करेंट उतरने से बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस के अनुसार किशनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जालंधर पुर गांव निवासी दयाशंकर निषाद का 6 वर्षीय पुत्र सचिन परिजनों के साथ स्नान करने गया था जहां वह स्नान करके घर वापस आया कि तभी घर पर लगे बिजली से अचानक करंट लोहे के लगे दरवाजे में उतर आया था जैसे ही सचिन ने दरवाजे को पकड़ा वैसे ही करंट की चपेट में आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इसके कुछ देर बाद परिजन स्नान कर घर पहुंचे तो सचिन अचेत अवस्था में पड़ा मिला इसके बाद परिजनों ने उसे आनन-फानन में निजी वाहन से इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरदो ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story