×

Amethi News: शादी का झांसा देकर मुस्लिम युवक दलित किशोरी से 7 माह तक करता रहा दुष्कर्म, गर्भवती होने पर रखा धर्म परिवर्तन की शर्त

Amethi News: यूपी के अमेठी में दुष्कर्म (Rape Case) का मामला सामने आया है, जहां एक दलित किशोरी (Dalit Girl) के साथ मुस्लिम युवक सात माह तक दुष्कर्म करता रहा। वहीं किशोरी के गर्भवती होने पर युवक ने धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी। पीड़ित परिवार ने मुकदमा दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है।

Surya Bhan Dwivedi
Written By Surya Bhan DwivediPublished By Durgesh Bahadur
Published on: 1 Aug 2021 5:31 PM GMT
up amethi rape case
X

यूपी के अमेठी में दलित युवती के साथ दुष्कर्म का मामला

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक दलित किशोरी को शादी का झांसा देकर एक मुस्लिम युवक लगातार सात माह तक दुष्कर्म करता रहा। जब किशोरी गर्भवती हो गई तो युवक ने शादी के लिए धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी। शिकायत करने पर आरोपी युवक ने कहा कि थाने जाओगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। पुलिस मुकदमा दर्जकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में अपराधियों को पॉक्सो एक्ट, दलित उत्पीड़न एक्ट, सहित योगी राज की पुलिस का भय नहीं रह गया है। दिल दहला देने वाली घटना जिले के जामो थाना क्षेत्र के एक गांव की है। पीड़िता का पिता अहमदाबाद में रहकर मजदूरी करता है। उसने पुलिस में शिकायत किया कि दो दिन पूर्व वो जब अहमदाबाद से घर लौटा तो उसे खबर हुई कि गांव का रहने वाला नौशाद पुत्र इस्लाम ने मेरी बेटी को शादी का झांसा देकर उसके साथ अवैध संबंध बनाए। इससे मेरी बेटी गर्भवती हो गई। जब उसने शादी करने का दबाव बनाया तो नौशाद ने धर्म बदलने का दबाव डाला। यही नहीं पीड़िता के पिता का आरोप ये भी है कि नौशाद और उसका पिता घर पर आकर गर्भपात कराने का दबाव बना रहे। इसको लेकर जब हमने डायल 112 को बुलाया तो भरे मजमें में मेरी बेटी ने कहा कि मेरे पेट में जो बच्चा है वो नौशाद का है। लेकिन अब आरोपित बेटी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

वहीं, इस संबंध में जामो थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। उसके बाद ही कार्रवाई संभव है।

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उपरोक्त प्रकरण में संबंधित तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए चिकित्सालय भेजा गया है। गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है। अतिशीघ्र आरोपी की गिरफ्तारी हो जायेगी।

Durgesh Bahadur

Durgesh Bahadur

Next Story