×

Bahraich News: थाने के सामने ही चोरों ने दुकान में सेंध लगाकर उड़ाए लाखों रुपये, पुलिस प्रशासन के उड़े होश

Bahraich News: जिले में आंखों से काजल चुराने की कहावत चरितार्थ हो गई है। चोरों ने पुलिस को जबरदस्त चुनौती दी है। थाने के सामने स्थित दुकान से लाखों की चोरी करके चोर फरार हो गए और पुलिस को भनक तक न लगी।

Anurag Pathak
Written By Anurag PathakPublished By Durgesh Bahadur
Published on: 2 Aug 2021 11:41 AM GMT
bahraich theft news
X

बहराइच में थाने के सामने ही चोरों ने दुकान में सेंध लगाकर उड़ाए लाखों रुपये।

Bahraich News: जिले में आंखों से काजल चुराने की कहावत चरितार्थ हो गई है। चोरों ने पुलिस को जबरदस्त चुनौती दी है। थाने के सामने स्थित दुकान से चोरी करके चोर फरार हो गए और पुलिस को भनक तक न लगी। सोमवार सुबह जब दुकानदार ने दुकान खोला तो देखा कि नगदी व सामान गायब था। तत्काल पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। थाने के सामने चोरी की घटना सुन पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस जांच पड़ताल कर काफी देर तक मामले को दबाने में जुटी रही। मामला एसपी के संज्ञान में आने के बाद दरगाह थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की गाज गिरने की भी आशंका जताई जा रही है।

बता दें कि दरगाह थाना क्षेत्र के हमजापुरा निवासी सलीम अहमद की दुकान दरगाह थाने के सामने स्थित है। यह अलमारी को बनाने व बेचने के साथ कई अन्य सामानों को भी बेचने का काम करते हैं। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होने के कारण दुकान नहीं खोली गई थी। सोमवार को जब सुबह लगभग 11 बजे पीड़ित ने दुकान खोला तो देखा ऊपर से छत कटा हुआ था और डेढ़ लाख से अधिक का सामान गायब था। पीड़ित ने बताया कि नगदी भी गायब है। घटना की सूचना पीड़ित ने जब थाने में दी तो पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल कर जल्द ही घटना का खुलासा करने का दावा दिया।

वहीं, सीओ सिटी विनय द्विवेदी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। थानाध्यक्ष को जल्द ही घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए गए हैं।

चार दिन पहले बैंक मैनेजर के घर में हुई थी दिनदहाड़े चोरी-

दरगाह थाना क्षेत्र के बक्शीपुरा मोहल्ले में एचडीएफसी बैंक के केबीसी मैनेजर विजेंद्र यादव किराए के मकान पर रहते हैं। चार दिन पहले उनके घर का ताला तोड़कर दिनदहाड़े नगदी व जेवरात पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया था। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। बावजूद इसके अभी तक घटना का खुलासा नहीं हो सका है।

पहरे व गश्त की खुली पोल-

दरगाह थाना गेट पर सुरक्षा के लिए संतरी की तैनाती की जाती है। क्षेत्र में सुरक्षा के लिए लगातार पुलिस द्वारा गठित किया जाता है, लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि दरगाह थाने के सामने ही चोरी हो गई। इसकी भनक न तो गेट पर सुरक्षा में तैनात संतरी को हुई और न ही गश्त में तैनात पुलिसकर्मियों को लग सकी। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना भी लाजमी है।

घटनाओं का खुलासा करने के दिये गए हैं निर्देश-

जिले के सभी थानाध्यक्षों को घटनाओं पर रोक लगाने के साथ खुलासा करने के निर्देश दिए गए हैं। रात्रि में घटनाओं को रोकने के लिए गश्त करने के भी निर्देश सभी थानाध्यक्ष को दिए गए हैं। लापरवाही सामने आने पर पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Bahadur

Durgesh Bahadur

Next Story