UP Block Pramukh Election :ब्लाक प्रमुख चुनाव में सीतापुर में दिखा मुकाबला, दो पूर्व मंत्री साख बचाने में जुटे

UP Block Pramukh Election : चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरे प्रदेश में गुरुवार को 11 बजे से 3 बजे तक हुई।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Shraddha
Published on: 9 July 2021 6:50 AM GMT
दो पूर्व मंत्री साख बचाने में जुटे
X

पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी (फाइल फोटो -सोशल मीडिया)

UP Block Pramukh Election : उत्तर प्रदेश में गांव तथा जिले की सरकार चुने जाने के बाद अब ब्लाक की सरकार के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ब्लॉक प्रमुख चुनाव (Block Pramukh Election) के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरे प्रदेश में गुरुवार को 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन (Enrollment) के बाद नामांकन पत्रों की जांच की गई।

वहीं यूपी के सीतापुर में ब्लाक प्रमुख मछरेहटा के चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस सीट पर तो दो पूर्व मंत्रियों की साख दांव पर लगी हुई है एक तरफ पूर्व मंत्री/मिश्रिख से भाजपा विधायक रामकृष्ण ने अपनी पत्नी मिथलेश कुमारी को भाजपा से टिकट दिलाया है तो वहीं दूसरी तरफ सपा पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी ने सपा प्रत्याशी पूजा पत्नी पप्पी को समर्थन देकर मैदान में उतारा है। दोनों ही पूर्व मंत्री अपनी साख बचाने के लिए जद्दोजहद में जुट गए हैं ।


पूर्व मंत्री रामकृष्ण भार्गव (फाइल फोटो -सोशल मीडिया)

जिले की मछरेहटा ब्लाक प्रमुख की सीट सभी की प्रतिष्ठा बनी हुई है इसलिए आसार लगाए जा रहे हैं कि इस सीट पर मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होगा।इसी बीच तीसरा नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी रीमा सिंह पत्नी प्रभात सिंह ने भी अपना नामाकंन पत्र जमा किया। दोनों ही पूर्व मंत्री जिले में अपनी पार्टी में अच्छी खासी है पकड़ बनाए हुए हैं। दोनों ही पूर्व मंत्रियों अपने अपने प्रत्याशियों का नामांकन कराया है जिले की यह सीट दोनों पूर्व मंत्रियों के समर्थित प्रत्याशियों का नामांकन करने के बाद चर्चा का विषय बनी हुई है।

आपको बता दें कि अब देखना यह होगा कि 10 जुलाई को होने वाले मतदान में किसका पलड़ा भारी होता है और किसके सर पर जीत का ताज बनता है। यह तो आने वाली 10 जुलाई को ही पता चल सकेगा। फिलहाल एक तरफ पूर्व मंत्री/विधायक रामकृष्ण भार्गव अपनी पत्नी मिथलेश कुमारी पासी को भाजपा से टिकट दिला कर नामाकंन किया है। वही पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी पूजा पत्नी पप्पी को सपा से समर्थन दिलाकर चुनाव को रोमांचक बना दिया है। यहां पर दो पूव मंत्रियों की सांख दांव पर लगी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story