×

UP Breaking News: यूपी के कई जिलों में आकाशीय बिजली का कहर, 15 से ज्यादा लोगों की मौत

UP Breaking News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 11 July 2021 3:43 PM GMT (Updated on: 11 July 2021 6:45 PM GMT)
Lighting in UP
X

आसमान में तड़कटी बिजली (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

UP Breaking News:उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है। सोनभद्र, फतेहपुर, कानपुर देहात और फिरोजाबाद समेत कई जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो गई है तो वहीं कई घायल हैं। फिरोजाबाद जिले में भीषण गर्मी के बाद रविवार को तेज बारिश हुई।

इस बारिश के दौरान आकाशीय बिजली ने अलग-अलग तीन गांव में कोहराम मच गया है। जिले के गांव नगला उमर में दो किसान रामसेवक और हेमराज अपने खेत पर काम कर रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश होने लगी और वह लोग पेड़ के नीचे बैठ गए तभी आकाशीय बिजली गिरी और चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई है।
तो वहीं गांव नगला चाट में एक किसान अमर सिंह की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। गांव उधनी में बारिश के दौरान आकाशी बिजली गिरी और 42 बकरी और एक गाय की मौत हो गई। किसान ने बारिश के दौरान एक झोपड़ी में छुपकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मदद का भरोसा दिया। फिरोजबाद में कुल 4 लोगों की मौत हुई है।


फर्रुखाबाद में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरनें से 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये जिनको इलाज के लिए लोहिया अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार राजेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सबलपुर में वन विभाग का पौधारोपण किया जा रहा था। उसी दौरान अचानक मौसम खराब हो गया और बारिश होने लगी। तेज बारिश से बचने के लिए से शीशम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गयी और सभी घायल हो गए।
कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों में भी आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है। आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गयी है जबिक तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आकाशीय बिजली गिरने से पांच मवेशियों की भी मौत हो गयी है।
फतेहपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत हो गई है जबकि आठ लोग झुलस गए। प्रयागराज में मूसलाधार बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 7 लोगों की मौत हो गई है।
सोनभद्र में बारिश के दौरान हुए वज्रपात से प्रधान सहित 6 लोग झुलस गए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती काराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। इनमें दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घोरावल थाना क्षेत्र की मध्य प्रदेश से सटे क्षेत्र में रविवार की शाम बारिश के दौरान गिरी बिजली की चपेट में आकर मुक्खा प्रधान सहित छह लोग झुलस गए। इनमें दो पिता-पुत्र, एक युवती, एक युवक, दो महिलाएं शामिल हैं। सभी लोग अलग-अलग जगहों पर गिरी बिजली की चपेट में आए हैं।










Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story