×

UP News: चुनाव से पहले नेताओं की घर वापसी, बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस करेगी 'अगस्त क्रांति'

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि 9 और 10 अगस्त को अगस्त क्रांति के कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Ashiki
Published on: 4 Aug 2021 12:37 PM GMT
Ajay Kumar Lallu
X

 अजय कुमार लल्लू  

लखनऊ: यूपी में चुनाव करीब आते ही नेताओं का दलबदल शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी में पुराने नेताओं ने वापसी शुरू की है, जिसके तहत सीतापुर की विश्वा सीट से चुनाव लड़ चुके अभिनव भार्गव ने आज घर वापसी की। उनके साथ तमाम कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली। अभिनव भार्गव पहले कांग्रेस में रह चुके थे और उनके पिता कांग्रेस से पूर्व विधायक भी रहे हैं। उनकी जॉइनिंग पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि उनके आने से सीतापुर में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस की 'अगस्त क्रांति'

मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि 9 और 10 अगस्त को अगस्त क्रांति के कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। अजय लालू ने कहा कि यह प्रदर्शन सभी विधानसभा क्षेत्र में होगा, जिसमें कांग्रेस भाजपा गद्दी छोड़ों अभियान चलाएगी। अजय लल्लू ने कहा ये आंदोलन किसान के मुद्दे, महंगाई, बेरोजगारी, महिला अपराध को लेकर होगा, उन्होंने कहा लाठी और मुकदमे के अलावा सरकार कुछ नहीं कर रही है। सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पोस्टर बैनर के मुख्यमंत्री हैं।

वंशवाद पर पलटवार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने वंशवाद को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा। लल्लू ने कहा कि बीजेपी में सबसे ज्यादा वंशवाद है। बीजेपी नेता के जितने बेटा, बेटी सांसद, विधायक हैं वह इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती कुछ है और करती कुछ है। बीजेपी का असली चेहरा जनता के सामने आ चुका है।

गठबंधन के रास्ते खुले

वहीं ओमप्रकाश राजभर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के बीच हुई मुलाकात पर अजय लल्लू ने कहा कि कांग्रेस यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी यह पहले ही कह चुके हैं कि कांग्रेस गठबंधन के रास्ते बंद नहीं किए हैं। कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के बीच जाएगी और उनसे 2022 के चुनाव को लेकर बात करेगी।

यहां वीडियो में देखें अजय कुमार लल्लू ने क्या कहा -



Ashiki

Ashiki

Next Story