×

UP Conversion Racket: लखनऊ में धर्म परिवर्तन रैकेट का खुलासा, थाने में बोली महिला- मेरी सास और पति कराते हैं धर्मांतरण

UP Conversion Racket: एक महिला ने पति सैयद हसनैन असरफ और सास सादिया राजधानी में धर्मांतरण का एक रैकेट संचालित कर रहे हैं।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Dharmendra Singh
Published on: 7 July 2021 4:20 PM GMT
Lucknow Conversion Racket
X

थाना इंदिरानगर (फोटो: सोशल मीडिया)

UP Conversion Racket: बेंगलूर की एक दरगाह का फकीर सैय्यद हसनैन असरफ धर्म परिवर्तन का अभियान चला रहा धर्मांतरण के रैकेट को राजधानी में मजबूती दे रहा है। इन संगीन आरोपों के तहत इंदिरा नगर थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। राजधानी की रहने वाली आरोपी की पत्नी (एक मुस्लिम महिला) ने थाने में दिए अपने शिकायती पत्र में यह आरोप लगाया है कि उसका पति सैयद हसनैन असरफ और सास सादिया राजधानी में धर्मांतरण का एक रैकेट संचालित कर रहे हैं।

थाने में दिए अपने शिकायती पत्र में उक्त मुस्लिम महिला ने यह बताया है कि उसका पति सैयद हसनैन असरफ बेंगलूर की एक दरगाह में बड़ा फकीर है। उसकी सास व उसका फकीर पति, दोनों गैर मुस्लिम महिलाओं को अपने जाल में फंसा कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे हैं।
महिला ने अपने शिकायती पत्र में पुलिस को यह भी जानकारी दी है उसके फकीर पति को धर्मांतरण के इस रैकेट को संचालित करने के लिये विदेशों से फंडिंग मिल रही है।थानां इंदिरा नगर पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। इस सनसनीखेज मामले में यूपी एटीएस भी अब हरकत में आ गयी है।सूत्र बताते हैं कि यू पी एटीएस इस मामले में पूंछ तांछ कर सैयद हसनैन असरफ व इसकी मां की गिरफ्तारी कर सकती है।


एसएचओ इंदिरा नगर ने बताया कि धर्म संपरिवर्तन अधिनियम,दहेज प्रताड़ना व जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि उसकी असरफ से शादी गत 2019 में हुई थी।शादी के बाद से उसे अपने पति हसनैन की इन करतूतों का पता चला।पीड़ित महिला के अनुसार हसनैन उस पर उसकी हिन्दू महिला मित्रों से मिलवाने का दवाब बनाने लगा।विरोध करने पर उसे पीटता था।
पीड़िता ने बताया कि हसनैन उसे धमकाने लगा कि उसने छह हिन्दू महिलाओं कक मुस्लिम धर्म मे परिवर्तित नही करवाया तो वह लंदन रहे रहे उसके भाई समेत पूरे परिवार की हत्या करवा देगा।
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके गर्भवती होते ही पति हसनैन ने ऋचा पाहवा नाम की एक युवती से निकाह कर लिया,जिसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे ऋचा से मदिहा बहस दिया।पीड़िता का आरोप है कि हसनैन अपनी दरगाह पर आने वाले लोगो का मदिहा से ब्रेनवाश कराकर उन्हें भी देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त करने का प्रयास कर रहा है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story