×

UP Cycle Rally: सपा की साइकिल रैली आज, पूर्व CM अखिलेश का दावा- सरकार की नाकामी की वजह से हम 400 सीटें जीतेंगे

UP News: गुरुवार को समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य जनेश्वर मिश्र की जयंती के मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Aug 2021 6:03 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2021 6:40 AM GMT)
birth anniversary of Samajwadi Party founder member Janeshwar Mishra
X

लखनऊ में अखिलेश यादव की साइकिल रैली (फोटो- न्यूजट्रैक)

UP News: राजधानी में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य जनेश्वर मिश्र की जयंती (Janeshwar Mishra Birth Anniversary) के मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस वार्ता में उन्होंने जनेश्वर मिश्र को याद किया।

इसके साथ ही इस मौके पर समाजवादियों ने भी साइकिल रैली से पूर्व उन्हें याद किया। इस मौके पर पूरे प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों में साइकिल रैली निकालने का इंतजाम किया गया है। आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर सपा की यह साइकिल रैली बेहद अहम मानी जा रही है।

अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र को किया याद


प्रेस वार्ता में अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि 'कोरोना वायरस की वजह से हज़ारों लोगों की जान चली गई। जिन परिवारों के सदस्य जिन परिवारों ने खोए हैं, उनके परिवार आज भी बिखरे हुए हैं। इस सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की।'

वहीं, अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र को याद करते हुए कहा कि 'वह जीवन भर समाजवादी सिद्धांतों के साथ चलते रहे। हम उन्हीं के मार्ग पर हैं। आज के दिन समाजवादी पार्टी साइकिल से चल रही। संगठन के सभी लोग जगह-जगह साइकिल चला रहे।'


अखिलेश यादव ने कहा कि 'यह सरकार पूरी तरह से नाकाम रही। ऑक्सिजन उपलब्ध नहीं करा पाई, जिससे लोगों की जान चली गई। अभी तक हम 350 सीटें बोलते थे, लेकिन इनकी नाकामी की वजह से 400 सीट हम जीत सकते हैं।'

उन्होंने कहा कि 'जो पार्टी कहती थी कि अपराधियों से दूर रहेंगे। चुनाव आते-आते अपराधियों के पास चले गए। यह अभी तक अपने मेनिफेस्टो के कामों को नहीं कर पाए, क्योंकि यह मेनिफेस्टो नहीं मनीफेस्टो बनाते हैं।'

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 'बीजेपी ने कुछ विशेष वर्ग के लोगों के कुछ नहीं किया। अब वह पिछड़े, दलितों और मुसलमानों के करीब जाना चाहते हैं।' उन्होंने कहा कि 'बीजेपी की काम करने की संस्कृति नहीं रही है। वह समाजवादियों के काम का उद्घाटन कर रहे हैं। वह जनता को कंफ्यूज करते-करते ख़ुद कंफ्यूज हो गए हैं।'

उन्होंने कहा पूरे प्रदेश की जनता इस समय योगी सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर परेशान हैं । समाज का हर वर्ग चाहे वह छात्र व महिला हो युवा हो या कोई अन्य वर्ग हो वह सरकार के क्रियाकलाप से बेहद नाराज हैं ।


उन्होंने कहा हाल यह हो गया है कि अगले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उम्मीदवार भी नहीं मिलेंगे क्योंकि यह सरकार में दलितों मुस्लिमों एवं ब्राह्मणों को सताया गया है । आज भी लोग समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान किए गए कामों को याद कर रहे हैं । भाजपा सरकार भी सपा सरकार के दौरान किए गए कामों का ही नाम बदलकर उद्घाटन कर रही है।

उन्होंने कहा कि अब हाल यह हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी अपराधियों को भी अपनी पार्टी में शामिल कर रही है। विज्ञापनों में सरकार खुद को नंबर बंद बता रही है लेकिन कुपोषण गंगा किनारे लाशों को लकड़ी ना देने में ऑक्सीजन तथा बेरोजगारी में वह नंबर वन है ।

अखिलेश यादव ने कहा कि युवाओं को नौकरी मांगने पर उन्हें लाठियों से पीटा जाता है । अभ्यर्थियों को पीटने में भी यह सरकार तथा महिला असुरक्षा के मामले में भी यह सरकार अब नंबर वन हो गई है ।

अखिलेश यादव ने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि बिना इलाज के लोगों को मारने में यह सरकार नंबर वन हो गई है उन्होंने याद दिलाया कि 1606 को को मौत के मुहाने में भेजने में नंबर 1 यह पार्टी की सरकार न्यायालय के आदेश ना मानने पर भी अब नंबर वन हो गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story