×

UP News: यूपी में अब बुजुर्गों को नहीं होगी कोई परेशानी, वरिष्ठों के लिए CM योगी की खास योजना

UP News:

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 14 July 2021 2:22 AM GMT
UP News
X
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ-(फाइल फोटो: सोशल मीडिया) 

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी जिलों में रोज सौ वरिष्ठ नागरिकों से बात करने का निर्देश दिया है। वरिष्ठ नागरिकों से ये बातचीत हेल्पलाइन के जरिए की जाएगी। इस बातचीत में वरिष्ठ नागरिकों को दवा आदि की उपल्बधता के लिए आशा वर्कस की मदद भी ली जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ वरिष्ठ के लिए विशेष एम्बुलेंस सेवा शुरू करने का विचार कर रहे हैं। और सीएम योगी ने कहा कि आकाशीय बिजली से होने वाली दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करते हुए अलर्ट का सिस्टम डेवलप किया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ-फोटो सोशल मीडिया

सीएम योगी ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेताया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टीम-9 के साथ बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर के प्रति सभी को सचेत करते हुए कहा को कोरोना पूरा तरह से गया नहीं है। इसलिए अन्य राज्यों से आने वालों की अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग की जाए। कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। इस संक्रमण से बचाव को लेकर थोड़ी लापरवाही भारी पड़ सकती है। सीएम ने अधिकारियों को आदेश दिया कि स्थानीय प्रशासन फल मण्डी सब्जी मण्डी सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ न जुटने देने के लिए प्रभावी कार्यवाई करें।

सीएम योगी ने कहा पीपीपी मॉडल पर करें विचार विमर्श

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना के संबध में आवश्यक विचार विमर्श कर नीति जल्दी तैयार की जाए। सीएम योगी को को अवगत कराया गया कि 12 जुलाई को दस्तक अभियान प्रारंभ हो गया है। यह अभियान 25 जुलाई 2021 तक संचालित किया जाएगा। इसके लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाए जाने का विशेष अभियान चलेगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story