×

UP Politics: सहायक शिक्षक भर्ती आरक्षण मामला: कांग्रेस का योगी सरकार पर निशाना, कहा-पिछड़ों के हक को हड़पने की साजिश

UP Politics: अजय कुमार लल्लू ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले के विरुद्ध योगी सरकार पर निशाना साधा है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Dharmendra Singh
Published on: 23 July 2021 3:46 PM GMT
ajay kumar lallu
X

कार्यक्रम के दौरान अजय कुमार लल्लू (फोटो: सोशल मीडिया)

UP Politics: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले के विरुद्ध योगी सरकार पर निशाना साधा है। लल्लू ने आंदोलनरत अभ्यर्थियों और पुलिसिया बर्बरता के खिलाफ सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार द्वारा उनके साथ किया गया आरक्षण घोटाला उनके अधिकारों को हड़पने की साजिश है।

अजय लल्लू ने आरोप लगाया कि पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा आरक्षण घोटाले की जांच के बाद आयी रिपोर्ट को दरकिनार कर सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाना यह बात प्रमाणित करता है कि सरकार आरक्षण घोटाले का सच स्वीकार करने के बजाय शोषित वंचित समाज को नौकरियां नहीं देना चाहती।
उन्होंने कहा कि सहायक शिक्षक भर्ती में अन्य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जातियों के अधिकार हड़प लिए गए अपने अधिकारों के लिये संघर्षरत पिछड़ी जातियों के बेरोजगर युवाओं पर पुलिसिया बर्बरता व लाठीचार्ज होते देखकर पिछड़ी जातियों के कथित भाजपा नेताओं की आत्मा भी नहीं जागी,अगर आरक्षण घोटाला नहीं हुआ तो अभ्यर्थियों की मांग के अनुरुप पिछड़ी जातियों के कुल कोटे के चयनित अभ्यर्थियों की जातिवार सूची क्यों नहीं जारी की जा रही है।





अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और योगी सरकार पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जातियों के साथ दुश्मनों सरीखा व्यवहार कर उनके अधिकार हड़प कर उन्हें बेरोजगार बनाये रखना चाहती है, लेकिन कांग्रेस शोषित पीड़ित वंचित समाज के संविधान प्रदत्त अधिकारों के लिये उनके हर संघर्ष में उनके साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ी जातियों के बेरोजगार युवाओं का दर्द जानने समझने के बजाय उनपर अपनी सरकार की पुलिस से लाठियां चलवा रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट के बाद भी सत्य को स्वीकार न कर पिछड़ों के अधिकारों को हड़पने का लिये अत्याचार और पुलिसिया उत्पीड़न के बल पर न्याय की आवाज को दबाकर अधिकारों से वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकारें मानसिक रूप से दलित व पिछड़ा विरोधी हैं, पिछड़ी व दलित जातियों के साथ लगातार दुर्व्यवहार किया जा रहा है,आरक्षण को तकनीकी तौर पर समाप्त किया जा रहा है। यह पाप का हिसाब भाजपा से दलित और पिछड़ा वर्ग एक दिन अवश्य लेगा।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में पिछड़ा वर्ग का हक हड़पने वाली योगी सरकार में सम्मलित उनके मंत्रिमंडल के कथित पिछड़े मंत्रियों में समाज के अधिकारों की तनिक भी चिंता हो तो शर्मसार करने वाली घटना पर माफी मांगते हुए आरक्षण घोटाले के महाअपराध को स्वीकार कर ओबीसी वर्ग का अधिकार उन्हें वापस कराने की पहल करें। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी पिछड़ों को अधिकार देने के लिए तैयार नहीं रही उसी का परिणाम 69000 शिक्षक भर्ती में सरकार द्वारा आरक्षण घोटाला किया गया।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story