×

UP Politics: दिलीप पांडेय बोले- देशभर में पढ़े लिखे लोगों को AAP में दिख रही उम्मीद

UP Politics: शिक्षा, विधि एवं व्यापार जगत से जुड़े लोगों को आम आदमी पार्टी में उम्मीद नजर आ रही है।

Shashwat Mishra
Published on: 15 July 2021 6:58 PM GMT (Updated on: 15 July 2021 6:59 PM GMT)
AAP Dilip Pandey
X

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आप विधायक दिलीप पांडे (फोटो: सोशल मीडिया)

UP Politics: शिक्षा, विधि एवं व्यापार जगत से जुड़े लोगों को आम आदमी पार्टी में उम्मीद नजर आ रही है। जाति, धर्म, मजहब से दूर आम आदमी पार्टी की जन मुद्दों की राजनीति करती है। पढ़े लिखे लोगों को यह बात काफी भा रही है। इसीलिए सकारात्मक राजनीति करने के लिए ये लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। गुरुवार को यह बातें तिमारपुर के विधायक दिलीप पांडेय ने आम आदमी पार्टी के यूपी के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी की मौजूदगी में शिक्षाविद प्रोफेसर डीएनएस यादव, कॉर्पोरेट जगत की नम्रता कपूर, अधिवक्ता अंजू गुप्ता एवं ऋषि कपूर साहू को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए कहीं।

दिलीप पांडेय ने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है तब से यहां गाय-गोबर, जाति-धर्म, मंदिर-मस्जिद से अलग हटकर मुद्दों पर बात होनी शुरू हुई है। पढ़े लिखे लोगों को यह परिवर्तन साफ महसूस हो रहा है। यूपी की राजनीति में आए सकारात्मक बदलाव को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा, व्यापार, चिकित्सा या विधि क्षेत्र से जुड़े लोग तेजी के साथ पार्टी से जुड़ रहे हैं। हाल ही में कई पूर्व अफसरों ने भी पार्टी की सदस्यता ली है।
लखनऊ विश्वविद्यालय के लॉ के प्रोफेसर डीएनएस यादव ने आम आदमी पार्टी को पढ़े लिखे समझदार लोगों की पार्टी बताया, जो अंतिम व्यक्ति के उत्थान की राजनीति करती है। इसीलिए सेवानिवृत्ति के बाद जनसेवा के लिए आम आदमी पार्टी को चुना।



नम्रता कपूर ने पार्टी की साफ-सुथरी छवि और संयोजक अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल की तारीफ करते हुए यूपी के विकास के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट जगत के अपने अनुभव का इस्तेमाल जनसेवा में करके सकारात्मक राजनीति करने के लिए देश में आम आदमी पार्टी से बेहतर कोई दूसरा मंच नहीं दिखा।



अधिवक्ता अंजू गुप्ता और ऋषि कपूर साहू ने यूपी के विकास के लिए दिल्ली मॉडल लाने पर जोर दिया। कहा कि दिल्ली में हर परिवार को 200 यूनिट बिजली फ्री मिलती है जबकि वही बगल में यूपी में देश में सबसे ज्यादा महंगी बिजली बेची जा रही है। दिल्ली के अस्पताल और स्कूल वहां के विकास मॉडल की झलक दिखाते हैं और यहां के अस्पताल और स्कूल के जर्जर भवन लोगों को डराते हैं। सुबह की तस्वीर बदले इसलिए साफ नीयत और सही सोच के साथ राजनीति करने वाली आम आदमी पार्टी को चुना है। इस मौके पर वैभव माहेश्वरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के भीतर प्रोफेशनल माहौल है। यह माहौल पढ़े-लिखे लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। जिन नए लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है, उनकी शिक्षा और उनके अनुभव को देखते हुए जल्द ही पार्टी द्वारा उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी और मीडिया के माध्यम से सबको इसकी सूचना दी जाएगी।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story