×

UP Politics: UP में ओवैसी-राजभर का नया समीकरण, मुस्लिम-यादव गठजोड़ पर दिया बड़ा बयान

UP Politics: ओवैसी ने कहा कि यूपी की राजनीति सिर्फ मुस्लिम-यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं रहेगी और सबक भागीदारी आवश्यक होगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 8 July 2021 10:27 AM GMT (Updated on: 8 July 2021 10:28 AM GMT)
Asaduddin Owaisi Press Confrence
X

ओवैसी और राजभर की प्रेस कांफ्रेंस (फोटो: न्यूजट्रैक)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2021) से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) ने उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के ऐलान किया है और वह इसे सक्रिय हैं। ओवैसी की घोषणा के बाद से प्रदेश सियासत गर्म है।

ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। एआईएमआईएम और सुभासपा संकल्प भागीदारी मोर्चा (Sankalp Bhagidari Morcha)के चुनाव लड़ेंगी। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी अपने एक दिन दौरे पर लखनऊ पहुंचे। यहां पर एक होटल में संकल्प भागीदारी मोर्चा की बैठक हुई जिसमें ओवैसी और राजभर शामिल हुए।


बैठक के बाद बाद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में मुस्लिम-यादव गठजोड़ पर पर बड़ा दिया। उन्होंने कहा कि यूपी की राजनीति सिर्फ मुस्लिम-यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं रहेगी और सबकी भागीदारी आवश्यक होगी।


ओमप्रकाश राजभर ने बताया कि भागीदारी संकल्प मोर्चा में फिलहाल 10 पार्टियां हैं। उन्होंने कहा कि हमारी साफ सोच है कि जनता को उनके अधिकार दिलवाना। राजभर ने साफ किया कि मोर्चे में अभी सीटों के बंटवारे पर कुछ तय नहीं किया गया है। राजभर ने मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर कहा कि यह चुनाव बाद तय होगा।
लखनऊ के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने बहराइच पहुंचे जहां एआईएमआईएम के कार्यालय का उद्घाटन किया। यहां पर भी उन्होंने बीजेपी समेत यूपी की सियासी पार्टियों पर जोरदार हमला बोला।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story