×

Lucknow News: एलयू में कुलपति ने अफगान छात्रों से की बातचीत, उन्हें हर संभव मदद का दिया भरोसा

Lucknow News: अफगानिस्तान के हालात को लेकर पूरे विश्व में चर्चा हो रही है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Shweta
Published on: 18 Aug 2021 5:21 PM GMT
लखनऊ विश्वविद्यालय
X

लखनऊ विश्वविद्यालय ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Lucknow News: अफगानिस्तान के हालात को लेकर पूरे विश्व में चर्चा हो रही है। और लखनऊ में पढ़ रहे छात्रों से आज एलयू के कुलपति ने बातचीत की और कहा कि वो अपनी पढ़ाई पर फोकस करें। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने विश्वविद्यालय में अध्ययनरत विदेशी अफगानी छात्रों से बातचीत की। अपने संवाद कार्यक्रम में उन्होंने विद्यार्थियों से विभिन्न प्रकरणों पर चर्चा करते हुए उन्हें करियर संबंधी अकादमिक और प्रोफेशनल गाइडेंस दिया।

उन्होंने बताया कि इस समय लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों में 60 से अधिक अफगान विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। कुलपति महोदय ने उनके लिए विश्वविद्यालय द्वारा संचालित हैप्पी थिंकिंग लैब में इनरोलमेंट की सुविधा, योग कार्यक्रम और अन्य तरह की सुविधा तथा इंटर्नशिप की सलाह दी।

उन्होंने बताया कि विदेशी विद्यार्थियों के लिए विभिन्न छात्रावासों में ओपन एयर जिम की व्यवस्था भी की जा रही है। उन्होंने अफगान विद्यार्थियों को लखनऊ विश्वविद्यालय में उनके लिए अच्छी अकादमिक और करियर सुविधाओं का भरोसा दिया। इसके लिए मौजूदा परिस्थितियों और व्यवहारिक संदर्भ में एक श्रेष्ठ प्रोफेशनल के रूप में विकास की भी बात कही।

उन्होंने विद्यार्थियों को भरोसा दिलाया कि विश्वविद्यालय अपने हिसाब से जो भी उनकी मदद हो पाएगी, वो जरूर करेगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय; आईसीसीआर और अफगान दूतावास से निरंतर संपर्क में है। विश्वविद्यालय में अध्ययनरत किसी भी अफगान छात्र-छात्रा को कोई भी तकलीफ हो तो वह सीधे तौर पर उनसे मिलकर अपनी समस्या बता सकता है। उन्होंने छात्र छात्राओं को इस वक्त मानसिक संबल बनाए रखने की सलाह दी और आश्वस्त किया कि समस्त विश्वविद्यालय परिवार इस विषम परिस्थिति में अफगान छात्रों के साथ है और उन्हें यहां पर किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story