×

UP News: 6 दिसंबर को बाबरी कमेटी मनाएगी काला दिवस, सुरक्षा बल अलर्ट मोड पर

Lucknow News: अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिरने के 40 साल बाद बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी एक बार फिर एक्शन में है। कमेटी की विशाल जनसभा का ऐलान होने पर प्रशासन अलर्ट हो गया है।

Network
Report Network
Published on: 5 Dec 2022 4:27 AM GMT
Babri Committee will celebrate Black Day on December 6, security forces on alert mode
X

6 दिसंबर को बाबरी कमेटी मनाएगी काला दिवस, सुरक्षा बल अलर्ट मोड पर: Photo- Social Media

UP News: अयोध्या में बाबरी मस्जिद (Babri Masjid in Ayodhya) गिरने के 40 साल बाद बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी एक बार फिर एक्शन में है। कमेटी की विशाल जनसभा का ऐलान होने पर प्रशासन अलर्ट हो गया है। 6 दिसंबर को अयोध्या कांड को लेकर फैसला बाबरी एक्शन कमेटी ने काला दिवस मनाने का फैसला लिया है। इसके लिए एक विशाल जनसभा भी करने की तैयारी है। इस ऐलान के बाद पुलिस अलर्ट पर आ गई है, सोशल मीडिया पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि पिछले साल अयोध्या के मुस्लिम समुदाय ने काला दिवस नहीं मनाया था और कहा था कि वह भाईचारे का माहौल बनाना चाहते हैं। अयोध्या के मुस्लिमों ने कहा था अयोध्या के फैसले के बाद, जिसके तहत राम मंदिर के लिए बाबरी मस्जिद की जमीन दी गई है, हम अपने हिंदू भाइयों और बहनों के साथ सद्भाव और भाईचारे का माहौल बनाना चाहते हैं, इसलिए हमने फैसला किया है कि काला दिवस या ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं करेंगे जो सद्भाव को बिगाड़े। पिछले साल अयोध्या और फैजाबाद की सभी मस्जिदों में पवित्र कुरान का पाठ हुआ था और ईश्वर से शांति और भाईचारे की प्रार्थना की गई थी।

अलर्ट मोड पर पुलिस

हालांकि पुलिस इस दौरान चाक चौबंद रही थी और निगरानी बढ़ा दी गई थी। पुलिस ने मॉक ड्रिल भी की थी। विशेष सुरक्षा दस्ते किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर रहे थे। इस बार कमेटी के एलान के बाद पुलिस सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा बल किसी भी समय किसी भी तरह की सुरक्षा आपात स्थिति से निपटने के लिए सतर्क हैं। हम 6 दिसंबर को ध्यान में रखते हुए असाधारण रूप से सतर्क हैं। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story