Ayodhya News: घर व व्यवसाय उजड़ने से परेशान अयोध्या के व्यवसाई, आपबीती सुनाते हुए भर आई आंखें

Ayodhya News: अखिलेश यादव ने कहा कि अयोध्या के व्यापारी डर और भय के माहौल में रह रहे हैं। अयोध्या के व्यापारियों के पूर्वजों ने जो घर बनाया, कारोबार बनाया था भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया।

Anant kumar shukla
Published on: 29 Dec 2022 2:55 PM GMT
Ayodhya businessmen upset due to destruction of house and business eyes filled while narrating
X

Ayodhya businessmen upset due to destruction of house and business eyes filled while narrating

Ayodhya News: घर व व्यवसाय उजड़ने से परेशान अयोध्या के व्यवसाई। सपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आपबीती सुनाते हुए आंखें भर आई। उन्होने कहा कि सरकार ने आधी रात में लाइट काट के अंधेरे में घरों पर बुल्डोजर चलवा दिया। हम लोग कहां जाए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज अयोध्या में सरकार द्वारा उजाड़े गए दर्जनों स्थानीय निवासियों, व्यापारियों ने पूर्व विधायक पवन पाण्डेय के नेतृत्व में मिलकर अपनी व्यथा सुनाई।

प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने अपने उजाड़े जाने की परेशानी को सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की गुहार लगाई। अयोध्या के व्यापारियों ने कहा कि अयोध्या में सरकार की तानाशाही है। इतनी गुण्डई कभी नहीं देखी गयी। रात में ताले तोड़कर बुलडोजर चलाया जा रहा है।


अखिलेश यादव ने कहा मुआवजा दे सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि अयोध्या के व्यापारी डर और भय के माहौल में रह रहे हैं। अयोध्या के व्यापारियों के पूर्वजों ने जो घर बनाया, कारोबार बनाया था भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया। उन्होंने सरकार से मांग की कि व्यापारियों का जो नुकसान हुआ है, उसके लिए ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिया जाय। व्यापारी जहां चाहे वहां या सरकारी जमीन पर उपलब्ध करायी जाय। सरकार इनकी बात सुने, मदद करें।


समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय ने कहा कि भाजपा सरकार ने अयोध्या के व्यापारियों को उजाड़ दिया। घरों-दुकानों पर बुलडोजर चलाकर बर्बाद कर दिया। हनुमान गढ़ी पर लड्डू की दुकान लगाने वाले व्यापारियों की दुकानों को जमींदोज कर दिया गया। व्यापारी रो रहे हैं, बिलख रहें है।

अयोध्या से आये व्यापारियों ने कहा भगाना चाहती है सरकार

अयोध्या से आए व्यापारियों ने कहा कि भाजपा सरकार चाहती है, कि अयोध्या के व्यापारी यहां से भाग जाए और चंदा देने वाले गुजरात के व्यापारियों को यहां होटल, रिसार्ट, और मठ बनाकर स्थापित करवाना चाहती है। पूरी अयोध्या भाजपा सरकार की तानाशाही में परेशान है। सरकार के प्रशासनिक अधिकारी व्यापारियों से गुण्डों जैसा व्यवहार कर रहे है। वसूली चरम पर है। कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक वसूली कर रहे है। कमीशन खोरी चल रही है।


व्यापारियों ने कहा कि वह कहां जाए। सरकार के अनियोजित और अन्यायपूर्ण बर्ताव से हर अयोध्यावासी त्रस्त है। सरकार अयोध्या के मूल निवासियों को बाहर भगाकर दिल्ली, गुजरात के व्यापारियों को वहां स्थापित कर रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story