×

UP में रामभक्तों को बड़ा उपहार: CM योगी ने रामनवमी के पहले दिया गिफ्ट, अब मठ मंदिरों में नहीं देना होगा टैक्स

Yogi Announced No Tax Math Temples: CM योगी ने रामनवमी के पहले एक बड़ा एलान करते हुए कहा कि अयोध्या में अब मठ-मंदिरों को टैक्स नहीं देना होगा।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Praveen Singh
Published on: 1 April 2022 2:44 PM GMT (Updated on: 1 April 2022 3:09 PM GMT)
Yogi Adityanath
X

अयोध्या में CM योगी 

Yogi Adityanath Announced: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपनी दूसरी सरकार में भी धार्मिक एजेंडा दिखने लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के बाद आज रामभक्तों को बड़ा उपहार दिया। रामनवमी के पहले आज उन्होंने एक बड़ा एलान करते हुए कहा कि अयोध्या में अब मठ-मंदिरों को टैक्स नहीं देना होगा। यह टैक्स वर्षो से नगर निगम की तरफ से लिया जा रहा है।

बतातें चलें कि अयोध्या में करीब 10 हजार मठ-मंदिर हैं। राज्य सरकार के इस फैसले सैकड़ो धर्मशालाओं को भी राहत मिलेगी। इसी तरह दो साल पहले सरकार ने फैसला किया है कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए दान देने वालों को टैक्स में छूट देने की घोषणा की थी।

जिसमें राममंदिर निर्माण में सहयोग करने वालों को राहत मिली थी। केन्द्र सरकार के इस फैसले से जो लोग श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में दान देने का काम कर रहे हैं उन्हे तब से इनकम टैक्स में राहत दी जा रही है। इसके पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब अयोध्या पहुंचे तो वहां साधु संतों ने उनका स्वागत किया।

योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचने के बाद सीधे हनुमान गढ़ी पहुंचे जहां उन्होंने दर्शन पूजन कर श्री राम जन्मभूमि परिसर में रामलला की पूजा अर्चना की। साथ ही पूरे मंदिर परिसर का निरीक्षण किया । और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र पहुंचे जहां उन्हे साधु संतो ने दोबारा भाजपा सरकार बनने बधाई दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रामनवमी को लेकर चल रही तैयारियों की जानकारी ली साथ ही साधु संतो की मेले के दौरान जरूरतों को भी पूरा करने को कहा। इस दौरानर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामनवमी मेला को लेकर बराबर निर्देश देते रहे। इसी दौरान अयोध्या के सभी मठ मंदिरों को टैक्स से छूट दिए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद पूरे अयोध्या के मठ मंदिरों में हर्ष का माहौल है।

Admin 2

Admin 2

Next Story