×

अयोध्या: समाधान दिवस पर DM ने सुनी जनता की समस्या, दिया ये निर्देश

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आप लोग पूर्व में अनेको चुनाव कराये है। ये चुनाव त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव है। इसमें स्थानीय ग्रामीण मुद्दे प्रभावी रहते है, जिसके कारण मतदेय स्थलों पर लगने वाले कार्मिकों के बारे में सर्तकता बरती जाए।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 2:12 PM GMT
अयोध्या: समाधान दिवस पर DM ने सुनी जनता की समस्या, दिया ये निर्देश
X
अयोध्या: समाधान दिवस पर DM ने सुनी जनता की समस्या, दिया ये निर्देश

अयोध्या: तहसील मिल्कीपुर में जिला अधिकारी ने आयोजित जनपद स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर फरियादियों की समस्याओं को सुनी। समस्या सुने जाने के बाद जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को समस्त फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। जिला अधिकारी अनुज कुमार झा ने फरियादी प्रेम नारायण मिश्रा की शिकायत पर तहसीलदार मिल्कीपुर को स्वयं प्रकरण की जांच कर अवैध कब्जा नियमानुसार हटवा कर आख्या देने के निर्देश दिए है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम ने सुनी फरियादियों की समस्या

संपूर्ण समाधान दिवस में अलगू राम पुत्र देवी दत्त निवासी ग्राम पंचायत अहरन सुवंश, विकासखंड हरिंग्टनगंज, थाना इनायतनगर के शिकायती प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी ने उनके पट्टे की भूमि गाटा संख्या 109मि0, 02450 पर विपक्षियों द्वारा किये गए अवैध कब्जे को हटवाए जाने हेतु तहसील मिल्कीपुर व थानाध्यक्ष इनायतनगर को संयुक्त टीम से पट्टे की भूमि का पैमाइश कराकर कब्जा दिलवाकर आख्या देने के निर्देश दिए। इसी तरह जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक-एक करके फरियादियों की समस्याओं, शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुनकर उसका निस्तारण मौके पर उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों से किये जाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर डीआईजी/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें... ‘मेड इन गोरखपुर’ गारमेंट की धूम, कोलकाता-लुधियाना को दे रहा टक्कर

पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में पंचायत चुनाव को देखते हुये इससे सम्बंधित सभी प्रभारी अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा तहसील, ब्लाक स्तर के अधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में प्रभारी अधिकारी कार्मिक, प्रशिक्षण, खान पान, मीडिया, मतदेय स्थल, वाहन, पोलिंग पार्टी, मत पत्र आदि के प्रभारी अधिकारियों ने भाग लिया।

Ayodhya

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पर बोले जिला निर्वाचन

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आप लोग पूर्व में अनेको चुनाव कराये है। ये चुनाव त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव है। इसमें स्थानीय ग्रामीण मुद्दे प्रभावी रहते है, जिसके कारण मतदेय स्थलों पर लगने वाले कार्मिकों के बारे में सर्तकता बरती जाय। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस चुनाव को निष्पक्ष सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक तैयारियों एवं क्षेत्र भ्रमण के साथ पूरी की जाए। चुनाव में आरक्षण सम्बंधित कार्यवाहियां 27 जनवरी तक पूर्ण कर ली जाए और कोई भी कर्मचारी, अधिकारी मुख्यालय नही छोड़ेगा तथा चुनाव को सम्पन्न कराने हेतु अपने सरकारी कार्यो के साथ-साथ त्रिस्तरीय चुनाव को बेहतर ढंग से सम्पन्न कराये।

ये भी पढ़ें... MP में आवारा कुत्तों की नसबंदी: करोड़ों रुपए खर्च, फिर भी कम नहीं हुई आबादी

जिला निर्वाचन ने उप जिलाधिकारी को दिए आदेश

उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के उप जिलाधिकारीगण अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले ग्राम सभाओ के लेखपाल तथा अन्य ग्राम स्तरीय सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारियो से चर्चा तथा संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्षो आदि के साथ बैठक कर ले, जिससे चुनाव की तैयारियो में मदद मिल सके तथा क्षेत्र की संबेदनशीलता आदि के बारे में पता चल सके। तदानुसार आवाश्यक कार्यवाही भी करे। इस सम्बंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी नगर डा0 वैभव शर्मा ने विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत प्रकाश डाला। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनीता यादव, परियोजना निदेशक आरपी सिंह सहित समस्त उप जिलाधिकारी आदि ने बैठक में भाग लिया।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story