×

जिलाधिकारी ने की कोविड-19 स्थिति की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने जनपद के कोविड-19 चिकित्सालयों, कोविड केयर सेंटरों सहित सभी नॉन-कोविड चिकित्सालयों में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए।

Newstrack
Published on: 11 Aug 2020 5:54 PM GMT
जिलाधिकारी ने की कोविड-19 स्थिति की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश
X
DM Anuj Kumar Jha Meeting

अयोध्या: जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने विकास भवन के सभागार में स्थापित इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर में मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ घनश्याम सिंह व अन्य अधिकारियों से जनपद में कोविड-19 की स्थिति, कोविड-19 से ग्रसित होम आइसोलेशन के लोगों व कोविड चिकित्सालयों में भर्ती व्यक्तियों को उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सीय सुविधाओं की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने दिए अधिकारियों को निर्देश

इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुज झा ने मुख्य विकास अधिकारी को जनपद के सभी कंटेनमेंट क्षेत्रों की गहन समीक्षा करने तथा बड़े कंटेनमेंट क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने तथा यहां पर संक्रमण से बचाव व प्रसार को रोकने संबंधी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को कांटेक्ट ट्रेसिंग की अपलोडिंग में भी सुधार लाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन में रखे गए सभी कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों से नियमित फोन पर वार्ता कर उनके स्थिति की जानकारी लेते रहने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- क्षय रोग और डाक विभाग में हुए करार पर काम शुरू, डाक द्वारा भेजे गए 23 सैंपल

DM Anuj Kumar Jha DM Anuj Kumar Jha

इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन में रखे गए सभी व्यक्तियों को औषधियों की किट (विटामिन सी, क्रोसिन/पेरासिटामॉल, आर्सेनिक-30, गिलोय वटी, ऑर्किमैट्रिन, एच् सी क्यू) प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने किट में औषधियों को लेने का रोस्टर रखने के निर्देश दिए जिसके अनुसार ही लोग औषधियों को समय-समय पर लेंगे। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि इन औषधियों के साथ-साथ होम आइसोलेशन में रखे गए लोग रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु च्यवनप्राश का भी सेवन करें। उन्होंने जनपद के कोविड-19 चिकित्सालयों, कोविड केयर सेंटरों सहित सभी नॉन-कोविड चिकित्सालयों में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए।

DM ने ली एम्बुलेंस की जानकारी

DM Anuj Kumar Jha DM Anuj Kumar Jha

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी नियंत्रण क्षेत्रों में दुकानों को बंद कराने, सम्पूर्ण नियंत्रण क्षेत्र को डिसइनफेक्ट कराने व संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग सहित संक्रमण से बचाव संबंधी सभी दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पॉजटिव व्यक्तियों की संख्या व उनकी कांटेक्टसिम के स्थिति की जानकारी ली।

ये भी पढ़ें- पायलट की वापसी से नाराज हुए गहलोत कैंप के विधायक, बैठक में उठाया ये मुद्दा

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से जनपद में एंबुलेंस सेवाओं की भी जानकारी ली। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में कोविड-19 हेतु 9 एंबुलेंस अलग से लगाई गई इसी के साथ ही पूरे जनपद में बेहतर ढंग से 108, 102 व अन्य एंबुलेंस सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story