×

अयोध्या: DM ने समाधान दिवस पर सुनीं शिकायतें, लेखपाल का रोका वेतन

समाधान दिवस बीकापुर में डीएम ने लेखपाल का रोका वेतन, 185 शिकायतों में 14 शिकायतों का मौके पर कराया निस्तारित। शिकायतों के दोबारा आने पर अफसरों पर हुए नाराज। पुलिस अधिकारियों को जनता के साथ अच्छा व्यवहा रकरने की दी नसीहत।

Monika
Published on: 2 March 2021 4:43 PM GMT
अयोध्या: DM ने समाधान दिवस पर सुनीं शिकायतें, लेखपाल का रोका वेतन
X
डीएम ने लेखपाल का रोका वेतन

अयोध्या: समाधान दिवस बीकापुर में डीएम ने लेखपाल का रोका वेतन, 185 शिकायतों में 14 शिकायतों का मौके पर कराया निस्तारित। शिकायतों के दोबारा आने पर अफसरों पर हुए नाराज। पुलिस अधिकारियों को जनता के साथ अच्छा व्यवहा रकरने की दी नसीहत। न मानने पर कार्रवाई करने के दी चेतावनी।

संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

तहसील बीकापुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व डी0आई0जी0/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने एक-एक करके जनसामान्य की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनकर मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया।

समाधान दिवस

लेखपाल के वेतन को अवरुद्ध करने के निर्देश

इस अवसर पर जितेंद्र कुमार वर्मा निवासी ग्राम जाना (मयन्दीपुर), ब्लॉक-तारुन ने शिकायत की कि उनके चक संख्या 4549 को जाने वाले चकमार्ग संख्या 2830 पूर्णतरू अधिक्रमित है जिससे अतिक्रमण हटाने के तहसीलदार न्यायिक द्वारा 26 अक्टूबर 2020 को दिए गए बेदखली के आदेश का अनुपालन अब तक नहीं हुआ। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार बीकापुर को आदेश का अनुपालन अभिलंब सुनिश्चित कराने तथा तब तक संबंधित लेखपाल के वेतन को अवरुद्ध करने के निर्देश दिए।

समाधान दिवस

ये भी पढ़ें : एटा: एक लाख दहेज के लिए विवाहिता का कराया जबरन गर्भपात, जहर देकर की हत्या

शिकायतकर्ता की ये शिकायत

इस अवसर पर शिकायतकर्ता हरिनाथ तिवारी ग्राम मलेथू कनक ब्लॉक बीकापुर ने शिकायत की कि प्रार्थी की माता दुर्गावती ने खाता संख्या 1537 ग्राम लुत्फाबाद बछौली के संबंध में हदबरारी का मुकदमा उप जिलाधिकारी बीकापुर के यहां दायर करके शुल्क जमा कर दिया है जिसकी पत्रावली राजस्व निरीक्षक रामप्रताप पांडे के यहां है किंतु अभी तक हदबरारी नहीं की गई है। जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित राजस्व निरीक्षक राम प्रताप पांडे के द्वारा शुल्क जमा करने के उपरांत भी हद बरारी न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की तथा तहसीलदार बीकापुर को अभिलंब पैमाइश कराकर अग्रिम कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने चकमार्गो, खलिहान व अन्य सरकारी/सार्वजनिक भूमियों से अवैध अतिक्रमण हटाने तथा अतिक्रमण करने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी बीकापुर प्रशांत नागर, उप जिला अधिकारी न्यायिक केडी शर्मा, परियोजना निदेशक डीआरडीए आर0पी0 सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह, सीओ बीकापुर अजय कुमार पटेल सहित अन्य संबंधित विभागों की जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें : अयोध्या एयरपोर्ट के लिए सरकार ने खोला खजाना, 1001 करोड़ से ज्यादा की दी मंजूरी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story