×

Who is Raju Das: इस संत के गंदे बोल पर मचा घमासान, जानिए कौन हैं मंहत राजू दास ? जिनका वीडियो देख आयेगा ग़ुस्सा

Who is Raju Das: अब आप सोंच रहे होंगे कि आखिर हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास कौन हैं जिनके एक बयान से से बवाल मचा हुआ है। राजू दास आखिर क्यों देते हैं विवादित बयान?

Jugul Kishor
Published on: 27 Aug 2023 9:54 AM GMT
Who is Raju Das: इस संत के गंदे बोल पर मचा घमासान, जानिए कौन हैं मंहत राजू दास ? जिनका वीडियो देख आयेगा ग़ुस्सा
X
Who is Raju Das (Social Media)

Who is Raju Das: रामनगरी अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। राजू दास का एक विवादित बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसका काफी विरोध देखने को मिल रहा है। सवाजवादी पार्टी के नेताओं ने राजू दास के खिलाफ तहरीर दी है। सपा नेताओं ने कहा है कि यदि राजू दास के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।

राजू दास का विवादित बयान वाला वीडियो

दरअसल, आज से छह दिन पहले (21 अगस्त) को सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या पर राजधानी लखनऊ में जूता फेंका गया था, जिस पर मंहत राजू दास का बयान सामने आया था, उन्होने कहा कहा था कि वह जूता फेंकने वालो को सम्मानित करेंगे। इसके अलावा राजू दास ने कहा था कि अभी तो स्वामी प्रसाद मौर्या पर जूता फेंका गया है आने वाले समय में सपा मुखिया अखिलेश यादव पर भी जूता फेंका जाएगा। राजूदास के इस बयान का पूर्व विधायक पवन पांडेय ने विरोध किया था। पवन पांडेय ने इस दौरान राजू दास की गंभीर बीमारी का भी जिक्र किया था। उन्होने कहा था जिसके साक्ष्य जिला अस्पताल में मौजूद हैं। इसके बाद ही राजूदास ने विवादित बयान दिया है जिसका समाजवादी पार्टी विरोध कर रही है।

कौन हैं महंत राजू दास?

अब आप सोंच रहे होंगे कि आखिर हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास कौन हैं जिनके एक बयान से से बवाल मचा हुआ है। राजू दास आखिर क्यों देते हैं विवादित बयान? आज की रिपोर्ट में इन्ही सब सवालों के बारे में बात करेंगे। तो चलिए जानते हैं कि आखिर महंत राजू दास कौन है। राजू दास महंत राम दास के शिष्य हैं। रिपोर्ट के मुताबिक चार साल की उम्र में ही राजू दास को उनके माता पिता ने सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी को समर्पित कर दिया था। वही चार वर्षीय बालक अब मंहत राजू दास बन चुके हैं। राजू दास वर्तमान समय में हनुमान गढ़ी के उज्जैनिया पट्टी के महंत है। उन्होंने केएस साकेत पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज से बीए, एमए और एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है। वह टीवी डिबेट में भी शामिल होतें हैं और सनातन धर्म का पक्ष रखते हैं।

विवादित बयानों के कारण रहते हैं चर्चा में

राजू दास हनुमानगढ़ी की सेवा करने के साथ-साथ सनातन संस्कृति और हिंदू जनमानस का प्रचार प्रसार करना, सनातनियों को एकजुट करना और सनातन धर्म पर उंगली उठाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देना यही उनकी पहचान बन चुकी है। अपने विवादित बयानों को लेकर आए दिन कभी तो स्वामी प्रसाद मौर्या स्वामी प्रसाद का सिर का सर तन से जुदा करने, तो कभी अखिलेश यादव या फिर जो भी हिंदू धर्म के खिलाफ आवाज उठाता है वह उसके खिलाफ विवादित बयान देते रहे हैं।

राजू दास ने खुद बताया क्यों देते हैं विवादित बयान

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए मंहत राजू दास ने बताया था कि वह आखिर विवादित बयान क्यों देते हैं। चैनल ने सवाल किया था कि वह संत का चोला ओढ़कर राजनीतिक और विवादित बयान क्यों देते हैं। इस सवाल पर राजू दास ने कहा था कि जब कोई राजनेता अपने पद से हटकर समाज को तोड़ने की बात करता है, हिंदुओं को पीटने की बात करता है, हिंदुओं की माताओं बहन बेटियों की इज्जत लूटता है, लव जिहाद के मामले में कत्लेआम होता है, हिंदू देवी देवताओं पर मूवी बनाकर मजाकर बनाया जाता है, रामचरित मानस को जलाने की बात की जाती है. यदि इन मामलों पर बयान देना विवादित है, तो वह ऐसा बयान देते रहेंगे। उन्होने कहा कि सनातन धर्म का प्रचार करना अगर विवादित है तो हनुमानगढी के महंत राजू दास ऐसा बयान देते रहेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story