×

अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट ने विकास प्राधिकरण को सौंपा प्रस्तावित परियोजना का मैप, जानिए क्या होंगी सुविधाएं

ट्रस्टी कैप्टन ने अफजाल अहमद खान अयोध्या विकास प्राधिकरण के साथ अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट की परियोजना के बारे में चर्चा की।

NathBux Singh
Reporter NathBux SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 24 May 2021 1:11 PM GMT
अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट ने विकास प्राधिकरण को सौंपा प्रस्तावित परियोजना का मैप, जानिए क्या होंगी सुविधाएं
X

अयोध्या: अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट (Ayodhya Masjid Trust) की प्रस्तावित परियोजना को लेकर ट्रस्टी कैप्टन अफजाल अहमद खान ने अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष समेत अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट-इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने अयोध्या के धन्नीपुर में प्रस्तावित परियोजना के नक्शे की ड्राइंग आज अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंपी।

अयोध्या फैसले के तहत धन्नीपुर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई 5 एकड़ भूमि पर एक मस्जिद और अन्य सुविधाएं विकसित की जानी हैं। ट्रस्टी कैप्टन अफजाल अहमद खान ने अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट की प्रस्तावित परियोजना के बारे में चर्चा की, जिसमें 300 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, एक सामुदायिक रसोई जो रोजाना लगभग एक हजार लोगों को खिलाएगी, एक अनुसंधान केंद्र जो समर्पित है महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद मौलवी अहमदुल्ला शाह के नाम और एक मस्जिद जो एक बार में दो हजार नमाजियों को समायोजित कर सकती है शामिल है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट ने मानचित्र की स्वीकृति के लिए प्रोसेसिंग फीस के रूप में 89 हजार रुपये भी जमा करा दिए हैं।

कैप्टन अफजाल ने आयकर विभाग द्वारा इंडो इस्लामिक कल्चरल फ़ाउंडेशन को 80G का टैक्स छूट प्रमाणपत्र जारी न करने पर भी गहरी चिंता व्यक्त की है, उन्होंने बताया इसके कारण ट्रस्ट के लिए दान रुका हुआ है और यह हमारी परियोजना को शुरू करने में बाधा बन रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार और वित्त मंत्रालय से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story