×

Ayodhya News: राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, नृपेंद्र मिश्रा लेंगे कार्यों का जायजा

Ayodhya News:राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक 13 व 14 जून को होगी चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंच रहे हैं।

NathBux Singh
Reporter NathBux SinghPublished By Shraddha
Published on: 12 Jun 2021 3:27 PM GMT
Ayodhya News: राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, नृपेंद्र मिश्रा लेंगे कार्यों का जायजा
X

राम मंदिर (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Ayodhya News : धाम में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक यानी कल 13 व 14 जून को आयोजित की जाएगी जिसके लिए राम मंदिर निर्माण समिति (Ram Mandir Construction Committee) के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र (Chairman Nripendra Mishra) अयोध्या पहुंच रहे हैं। यह बैठक सर्किट हाउस में कल 13 जून रविवार को दोपहर 3:00 बजे होगी।

वहीं इस बैठक में जो सदस्य किन्हीं कारणों से शामिल नहीं हो सकते वह वर्चुअल (virtual) तरीके से बैठक में शामिल होंगे। वीडियो से जुड़ने के लिए लिंक उनको समय से पहले ही प्रेषित किया जाएगा। तो वहीं ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी सहित अन्य ट्रस्टी और आर्किटेक आशीष सोनपुरा भी शामिल होंगे। इस दौरान राम जन्मभूमि परिसर व पूर्व में स्थापित कार्यशाला का भी निरीक्षण किया जाएगा।

राम मंदिर का चल रहा निर्माण कार्य

दरसअल रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए 400 फुट लंबे और 300 फुट चौड़े स्थल पर 50 फुट गहरे की गई खुदाई को भरे जाने का कार्य किया जा रहा है। लगभग 5 फुट से अधिक इम्प्रूवमेंट का कार्य पूरा हो चुका है। इसके साथ मंदिर के लिए बेस प्लिंथ को बनाये जाने के साथ परकोटा निर्माण के लिए तैयारी की जा रही है। तो वहीं पत्थरों से मंदिर के स्ट्रक्चर को तैयार के कार्यशाला भी प्रारम्भ करने के लिए पूर्व संचालित कार्यशाला पर लगी मशीनों तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है इस दौरान टेस्टिंग का कार्य भी किया जा सकता है। मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचेंगे।

बताया जाता है कि 13 जून को मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा राम जन्मभूमि परिसर पर चल रहे कार्यों के जायजा लेने के बाद कार्यशाला भी जा सकते हैं। वहीं ट्रस्ट महासचिव चम्पतराय व कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी और एल&टी के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक करेंगे। साथ ही दो दिवसीय बैठक में मंदिर के आर्किटेक्ट आशीष सोनपुरा कर साथ परिसर को विकसित किये जाने के लिए अन्य आर्किटेक्ट से राय भी लिया जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story