×

Ayodhya News: 23 लाख की ठगी करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

कृषि विश्वविद्यालय में नौकरी दिलाने के नाम पर रिटायर्ड फौजी समेत उनके आधा दर्जन रिश्तेदारों से 6-6 लाख रुपए की ठगी हुई थी

NathBux Singh
Written By NathBux SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 16 Jun 2021 6:38 AM GMT
There was a fraud in the name of appointment
X

नियुक्ति कराने के नाम पर हुई थी ठगी pic(social media) 

Ayodhya Agricultural University News: आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में 2019 में विज्ञप्ति जारी हुई थी जिसमे असिस्टेंट क्लर्क एवं एफएस की नियुक्ति कराने के नाम पर रिटायर्ड फौजी समेत उनके आधा दर्जन रिश्तेदारों से 6-6 लाख रुपए की ठगी हुई थी। धोखाधड़ी के शिकार हुए रिटायर फौजी ने मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से लगातार पुलिस जांस में जुटी थी। मंगलवार को पुलिस को सूचना मिला कि कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का एक आरोपी थाना क्षेत्र के बड़ी नहर रमेश नगर में मौजूद है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ठग को पकड़ लिया और जेल भेज दिया।


बता दें कि आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में बीते वर्ष 2019 में विभिन्न पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हुई थी। विज्ञप्ति जारी होने के बाद लैब असिस्टेंट क्लर्क एवं एफएस की नियुक्ति कराने के नाम पर रिटायर्ड फौजी समेत उनके आधा दर्जन रिश्तेदारों से 6-6 लाख रुपए ठगी हुई थी। ठगी के मामले में रिटायर्ड फौजी ने ठगी में शामिल सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित गंभीर धाराओं में थाना कुमारगंज में मुकदमा पंजीकृत कराया था। धोखाधड़ी के शिकार हुए रिटायर फौजी रामप्रवेश पांडे पुत्र घनश्याम पांडे निवासी रामपुर बैहारी थाना महाराजगंज जनपद अयोध्या ने बीते 4 मार्च को थाना कुमारगंज पहुंचकर रिर्पोट लिखवाई थी। ठगी कराने वाले आरोपी भूपेंद्र प्रताप सिंह पुत्र शिव शंकर सिंह निवासी ग्राम भटौली बुजुर्ग थाना महाराजगंज, रघुवीर प्रताप सिंह पुत्र राजेंद्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम हाजीपुर बरसेण्डी थाना रौनाही अयोध्या, आलोक मिश्रा, गिरीश सिंह, आलोक कुमार, विकास आर्य, सतीश सिंह के खिलाफ धारा 406, 420, 467, 468, 471, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम गठित की थी।


लगातार दबिश दे रही थी पुलिस

पुलिस टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी मंगलवार को मुखबिर ने पुलिस को सूचना दिया कि कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का एक आरोपी थाना क्षेत्र के बड़ी नहर रमेश नगर में मौजूद है । सूचना मिलते ही कुमारगंज थाने की उप निरीक्षक उमेश कुमार वर्मा, कांस्टेबल मनदीप चैधरी मौके पर पहुंचकर ठगी करने वाले आरोपी रघुवीर प्रताप सिंह उर्फ बब्बन पुत्र राजेंद्र प्रताप निवासी हाजीपुर बरसेण्डी थाना रौनाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ठगी करने वाले अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाऐगा।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story