×

Ayodhya News:अयोध्या राम जन्मभूमि घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जाने हेतु कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन

Ayodhya News : अयोध्या तीर्थ क्षेत्र में हुए जमीन घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जाने की मांग की गई।

NathBux Singh
Reporter NathBux SinghPublished By Shraddha
Published on: 17 Jun 2021 3:30 PM GMT
Ayodhya News:अयोध्या राम जन्मभूमि घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जाने हेतु कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन
X

Ayodhya News : कांग्रेसजनों ने जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) व महानगर अध्यक्ष अकबर अली मेजर की अगुवाई में राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट (Ram Janmabhoomi Teerth Trust) क्षेत्र द्वारा की गई जमीन खरीद की जांच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के न्यायधीश की निगरानी में कराने की मांग को लेकर आठ सूत्रीय महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा।

प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने बताया ज्ञापन में मांग की गई कि अयोध्या तीर्थ क्षेत्र में हुए जमीन घोटाले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जाए। जिससे पूर्ण पारदर्शिता के साथ जांच उपरांत दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। आज जिस प्रकार राम मंदिर निर्माण हेतु आम जनमानस ने चंदा दिया की भव्य मंदिर का निर्माण किया जा सके लेकिन ट्रस्ट में बैठे हुए कुछ लोग उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करके प्रभु राम को धोखा देकर जमीन के नाम पर करोड़ों की लूट किये हैं इससे हर हिंदू की भावनाएं आहत हुई है। कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि जब तक मामले की उच्चस्तरीय जांच न हो जाये तब तक ट्रस्टी चंपत राय और सदस्य अनिल मिश्रा को तत्काल ट्रस्ट से बर्खास्त किया जाए और जमीन के गवाहों और प्रॉपर्टी डीलरों के खातों की जांच कराई जाए,जिससे पूर्ण स्पष्टता के साथ जांच हो सके।

उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से युवा कांग्रेस अध्यक्ष संजय तिवारी,महासचिव सोशल मीडिया शैलेंद्र पाण्डेय,बृजेश रावत,विजय पाण्डेय,प्रभाव यादव,रामचरित्र मौर्या,अब्दुल हकीम,सुनील गुप्ता,बलबीर सिंह कोरी,वेद सिंह कमल,रामकरन कोरी,बसंत मिश्रा,रामनरेश मौर्य,भीम शुक्ला,उमेश उपाध्याय,मनीष सिंह,संदीप यादव,महंत जय मंगल दास,रामबली रावत,नीलम कोरी,सुनील पांडे आदि लोग उपस्थित रहे।

Shraddha

Shraddha

Next Story