Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में तैनात पुलिसकर्मी नहीं यूज कर सकेंगे स्मार्टफोन, डीजीपी ने जारी किया निर्देश

Ram Mandir: देश विरोधी ताकतों के निशाने पर होने के कारण पूरे अयोध्या को एक सुरक्षित किले में तब्दील करने की कवायद की जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Jan 2024 5:21 AM GMT (Updated on: 6 Jan 2024 5:22 AM GMT)
Ayodhya Ram mandir
X

Ayodhya Ram mandir   (photo: social media )

Ram Mandir: अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस भव्य आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वीवीआईपी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की सुरक्षा का पूरा जिम्मा यूपी पुलिस के कंधे पर होगा, लिहाजा पुलिस के वरीय अधिकारी मंदिर ट्रस्ट के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। देश विरोधी ताकतों के निशाने पर होने के कारण पूरे अयोध्या को एक सुरक्षित किले में तब्दील करने की कवायद की जा रही है।

छोटी - छोटी चीजों पर भी बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है। इसी क्रम में राज्य पुलिस मुख्यालय ने एक और बड़ा फैसला लिया है। 22 जनवरी को अयोध्या में तैनात पुलिसकर्मी स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। इसके साथ ही 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भी पुलिसकर्मी अपने फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। ये बात पुलिस महानिदेशक, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सभी पुलिस कमिश्नरों और एसएसपी को पत्र जारी करके कही है।


दरअसल, आजकल मोबाइल फोन चलाने की लत किसे नहीं है। रिलेक्स मूड में आते ही लोग फौरन जेब से फोन निकालते हैं और उसमें व्यस्त हो जाते हैं। स्मार्टफोन आने के बाद तो सारा मनोरंजन का सामग्री इस छोटे से डिवाइस में कैद हो गया है। पुलिसकर्मी भी इससे अछूते नहीं हैं। अक्सर देखा गया है कि किसी महत्वपूर्ण कार्यक्रम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी मोबाइल चलाते रहते हैं। जिससे सतर्कता बरतने में लापरवाही होती है।

22 जनवरी को जब पीएम मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत विभिन्न क्षेत्रों के 4 हजार गणमान्य लोग अयोध्या में उस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए मौजूद होंगे। इस बड़े एवं महत्वपूर्ण आयोजन में सुरक्षा के दृष्टिकोण से किसी भी तरह की चूक न हो इसको देखते हुए डीजीपी प्रशांत कुमार ने यह अहम आदेश जारी किया है।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story