×

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अपील, कोरोना काल में राम नाम का करें जप

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव ने कहा कि देश के गृहस्त भी अपने घर मे सीताराम नाम जप यज्ञ करें।

NathBux Singh
Reporter NathBux SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 27 April 2021 2:11 PM GMT
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अपील, कोरोना काल में राम नाम का करें जप
X
श्रीराम-हनुमान (डिजाइन फोटो)

अयोध्या: देश में बढ़ रहे कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण खतरे को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लोगों से धार्मिक अनुष्ठान कर राम नाम जप व हनुमान चालीसा का करने की अपील की है।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक, देश को मुश्किलों की घड़ी से निकालने का काम भगवान के हाथ में है, ऐसी परिस्थिति में लोग अपने घरों में बैठकर जप करें। कोविड-19 संक्रमण तेजी बढ़ रहा है और भारत सरकार इस महामारी से बचाव को लेकर हर सम्भव प्रयास कर रही है। बता दें कि वहीं अयोध्या के मठ मंदिरों में भी धार्मिक अनुष्ठान किये जा रहे हैं। अयोध्या राम घाट क्षेत्र स्थित प्रिया प्रीतम मंदिर में हनुमान जयंती पर कोरोना महामारी मुक्त के लिए अखंड राम नाम कीर्तन जप प्रारम्भ किया गया।

श्रीराम

श्रीराम नाम का करें जप

इस दौरान राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय व हनुमान गढी कर पुजारी रमेश दास भी मौजूद रहे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंमपत राय इस आयोजन के प्रारंभ किए जाने के साथ ही देशवासियों से भी अपील किया कि आज हनुमान जयंती है देश के अनेक भागों में हनुमान जयंती मनाई जा रही हैं और आज अयोध्या के माजा क्षेत्र की प्रिया प्रीतम केल कुंज मंदिर में श्री राम नाम जप का प्रारंभ हुआ है। भगवान से अनुनय विनय विनती किया जा रहा है कि देश को सभी प्रकार की बीमारी से मुक्त करें और सामाजिक रक्षा के लिए यहां के संतों जप प्रारम्भ किया हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 'नासे रोग हरे सब पीरा जो सुमिरै हनुमत बलबीरा' अगर अयोध्या के संत महंत समाज के कल्याण के लिए जप यज्ञ कर सकते हैं तो देश के गृहस्त भी अपने घर मे सीताराम नाम जप यज्ञ अथवा हनुमान चालीसा का पाठ करके रोग की निवृत्ति की कामना भी भगवान से कर सकते हैं। सभी लोग यदि अपने घर में भगवत भजन करेंगे शायद भगवान सबकी बात सुन लेंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story