×

Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, डायल 112 पर आई कॉल से मचा हड़कंप

Ram Mandir: पुलिस ने जांच के बाद आठवीं में पढ़ने वाले छात्र को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में छात्र ने बताया कि उसने यूट्यूब पर एक वीडियो देखी, जिसमें 21 सितंबर को राम मंदिर को उड़ाने की बात कही गई थी।

Jugul Kishor
Published on: 20 Sep 2023 4:24 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2023 5:06 AM GMT)
Ram Mandir
X

राम मंदिर ( सोशल मीडिया)

Ram Mandir: रामनगरी अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी यूपी डायल 112 पर कॉल करके दी गई। धमकी मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। मुख्यालय से इस संबंध में बरेली पुलिस को जानकारी दी हई। पुलिस ने जांच के बाद आठवीं में पढ़ने वाले छात्र को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में छात्र ने बताया कि उसने यूट्यूब पर एक वीडियो देखी, जिसमें 21 सितंबर को राम मंदिर को उड़ाने की बात कही गई थी। यही सूचना देने के लि उसने 112 पर कॉल किया था।

पुलिस के मुताबिक ये घटना मंगलवार शाम करीब पांच बजे की है। एक व्यक्ति ने यूपी 112 को फोन करके बताया कि सूचना मिली है कि 21 सितंबर को अय़ोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा। इस बारे में पुलिस ने फोन करने वाले से और ज्यादा जानकारी लेनी चाही, लेकिन उसने फोन काट दिया। इसके बाद पुलिस प्रशासन में ह़ड़कंप मच गया, आनन फानन में इस बात की सूचना उच्च अधिकारियों को दी।

कॉल करने वाला छात्र लिया गया हिरासत में

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सर्विलांस के जरिए जांच में नंबर बरेली का निकला तो पुलिस ने यहां के अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद सर्विलांस और एसओजी को लगा दिया गया। जांच में पता चला हि जिस नंबर से कॉल आई थी, वह फतेहगंज पूर्वी के गांव इटौरिया निवासी गिरीश के नाम पर है। तत्काल पुलिस ने गिरीश को हिरासत में ले लिया। पूछताछ की गई तो पता चला कि उसके नाम से आवंटित सिम मोहल्ले में रहने वाला 12 वर्षीय छात्र इस्तेमाल कर रहा है, इसके बाद पुलिस ने छात्र को भी पकड़ लिया।

यूट्यूब पर फिल्म देखकर पुलिस को किया फोन

छात्र को थाने ले जाकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यूट्यूब पर एक शॉर्ट फिल्म देखी, इसमें बताया गया था कि 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद उसने सूचना देने के उद्देश्य से पुलिस को फोन मिलाया था, उससे ज्यादा पूछताछ की जाने लगी तो उसने डर के मारे कॉल काट। एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्र के मुताबिक घटना में प्रयुक्त मोबाइल पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और आरोपी छात्र से पूछताछ की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story