×

Ayodhya Ram Mandir: मिथिला से अपने जमाई राजा के लिए भेजा जा रहा 2101 उपहार

Ayodhya Ram Temple: दरभंगा के राजस्थानी विप्र मंडल की ओर से भगवान राम के अपने नवनिर्मित भवन में 22 जनवरी को प्रवेश और नूतन विग्रह के इस प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में विशेष उपहार भेंट किया जाएगा। सीता की जन्मभूमि पुनौराधाम के महंत 12 जनवरी को रवाना करेंगे सनेश रथ यात्रा।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Jan 2024 2:44 PM GMT
2101 gifts being sent from Mithila to his son-in-law Raja
X

मिथिला से अपने जमाई राजा के लिए भेजा जा रहा 2101 उपहार: Photo- Newstrack

Ayodhya Ram Temple: दरभंगा के राजस्थानी विप्र मंडल की ओर से भगवान राम के अपने नवनिर्मित भवन में 22 जनवरी को प्रवेश और नूतन विग्रह के इस प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में विशेष उपहार भेंट किया जाएगा। विप्र मंडल दरभंगा की विज्ञप्ति में बताया गया है कि हम मिथिलावासी अपने जमाई राजा, पाहून के गृहप्रवेश पर 56 प्रकार के सनेश भार 12 जनवरी कों राजकुमार गंज मिर्जापुर पंचमुखी बालाजी मंदिर से अपने हाथों में व अपने सिर पर लेकर श्यामा माई मंदिर तक चलेंगे फिर वहां से वाहनों द्वारा जनकनंदिनी मां सीता की जन्मभूमि पुनौराधाम के महंत एवं वहां के प्रेमियों संग सीतामढ़ी होते हुए अयोध्या धाम जाकर राम जन्मभूमि ट्रस्ट को 2101 भार सौपेंगे।

अतिथि सत्कार के लिए जानी जाती है मिथिला की धरती: सांसद गोपाल ठाकुर

सनेस भार यात्रा बाबत वाणी श्री बैंकेट हॉल ,राधे राधे में आयोजित पत्रकार वार्ता में स्थानीय सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि राजस्थानी विप्र मंडल, दरभंगा के द्वारा 56 प्रकार के भार भेजने का जो निर्णय लिया है वह सम्पूर्ण मिथिला के लिए गौरव की बात है! मिथिला की धरती अतिथि सत्कार के लिए जानी जाती रही है। वैसे भी श्री राम यहां के पाहुन हैं उनको यहां से पांचों टूक वस्त्र व 56 प्रकार के व्यंजन जाना चाहिए।

सचिव सुरेश शर्मा, अभिवावक अनुप शर्मा द्वय ने कहा कि सुबह 10 बजे पंचमुखी हनुमान मंदिर से सैकड़ों लोगों के द्वारा भार गाजे बाजे के साथ श्यामा माई मंदिर पहुंच कर सभी भार को गाड़ियों में रखकर पुनौराधाम होते हुए अयोध्या के लिए प्रस्थान किया जायेगा। कार्यक्रम के संयोजक अरुण शर्मा को बनाया गया है। इस दौरान प्रेस वार्ता के समय उपाध्यक्ष श्याम सुंदर सोती, कोषाध्यक्ष रमेश शर्मा, श्याम शर्मा कल्याण, कृष्णा डिडवानिया आदि मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story