×

Amitabh Bachchan House in Ayodhya: अयोध्या में मकान बनवाएंगे बिग बी, खरीदी 10 हजार वर्ग फीट जमीन, जानिए क्या है प्लाट की कीमत

Amitabh Bachchan House in Ayodhya: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने राम की नगरी में मकान बनवाएंगे। उन्होंने निर्माणाधीन राम मंदिर के पास ही एक जमीन खरीदी है। यहां से राम मंदिर सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर ही स्थित है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 15 Jan 2024 10:29 AM GMT (Updated on: 15 Jan 2024 11:12 AM GMT)
Big B will build a house in Ayodhya, bought 10 thousand square feet of land, know the price of the plot
X

अयोध्या में मकान बनवाएंगे बिग बी, खरीदी 10 हजार वर्ग फीट जमीन, जानिए क्या है प्लाट की कीमत: Photo- Social Media

Amitabh Bachchan House in Ayodhya: फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन अयोध्या में जल्द ही घर बनवा सकते हैं। बिग बी ने इसके लिए अभिनंदन लोढ़ा ग्रुप के जरिए राम नगरी में जमीन खरीदी है। अभिनंदन लोढ़ा ग्रुप अयोध्या में सेवन स्टार टाउनशिप विकसित कर रहा है।

बताया जा रहा है कि सदी के महानायक ने इस टाउनशिप में 10000 स्क्वायर फीट जमीन खरीदी है, जिसकी कीमत 14.5 करोड़ बताई जा रही है। बता दें कि अमिताभ बच्चन इससे पहले लखनऊ के पास काकोरी में भी जमीन खरीद चुके हैं।

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जिस जगह पर जमीन खरीदी है वह राम मंदिर से केवल 15 मिनट की दूरी पर बताई जा रही है साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट से इसकी दूरी 30 मिनट की है। हालांकि, इसे लेकर अभिनंदन लोढ़ा ग्रुप की ओर से अभी कोई अधिकृत बयान नहीं दिया गया है।

राम नगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर तेजी से आकार ले रहा है। 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। नगर के विकास के लिए सरकार ने हजारों करोड़ की विकास परियोजनाएं शुरू करवाई हैं जिससे भव्य और नव्य अयोध्या का सपना साकार हो सके।

बड़े पैमाने पर आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बनेगी-

माना जा रहा है कि मंदिर उद्घाटन के बाद अयोध्या विश्व के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक बनकर उभरेगी और बड़े पैमाने पर आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बनेगी। ऐसे में नगर में होटल और टाउनशिप से जुड़ी कंपनियां बड़ा निवेश कर रही हैं।

अयोध्या में अब भारी निवेश भी होने लगा है। यहां पर रोजगार के भी अब कई साधन विकसित होंगे। राम मंदिर के निर्माण से यहां पर आर्थिक गतिविधियों काफी तेज हो जाएंगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story