×

'यूपी में कई बार बनी सपा सरकार, तब क्यों नहीं कराई जातीय जनगणना', केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का अखिलेश से सवाल

Lok Sabha Elections 2024: अनुप्रिया पटेल ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में हम तीसरी ताकत बनकर उभरे हैं। उन्होंने यूपी में एनडीए के 70 से अधिक सीट जीतने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।

NathBux Singh
Published on: 4 Nov 2023 1:25 PM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 1:48 PM GMT)
Lok Sabha Elections 2024
X

अयोध्या जनसभा में अनुप्रिया पटेल (Social media)

Ayodhya News: अपना दल (एस) के स्थापना दिवस समारोह में शनिवार (04 नवंबर) को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर हुंकार भरी। राजपूत पैलेस मैदान में अनुप्रिया पटेल ने अपनी सियासी ताकत दिखाई। संबोधन में अनुप्रिया पटेल ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में हम तीसरी ताकत बनकर उभरे हैं। उन्होंने यूपी में एनडीए के 70 से अधिक सीट जीतने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी थी। इनमें महिलाएं भारी तादात में पहुंची थी।

अनुप्रिया पटेल ने आगे कहा, 'अपना दल (एस) आज उत्तर प्रदेश में तीसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। सामाजिक न्याय का एजेंडा हमारे दिल के करीब है। उन्होंने कहा, हम इसको लेकर कोई दिखावे की राजनीति नहीं करते। सामाजिक न्याय के जो भी विषय समय-समय पर आए हैं, उसे राज्यों की विधानसभा से लेकर देश की संसद तक सदा उठाने का काम किया है।

... तब सपा ने क्यों नहीं कराई जातीय जनगणना?

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, 'आज जिस मसले की पूरे देश में चर्चा हो रही है वह है जातीय जनगणना। इस मुद्दे पर अपना दल ने अपने गठन के समय से ही इस विषय को उठाया है। जातीय जनगणना (caste census) को लेकर समाजवादी पार्टी पर अनुप्रिया पटेल जमकर बरसीं। उन्होंने कहा, यूपी में कई बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनी। सपा ने तब जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई? आज आप उत्तर प्रदेश की सत्ता से बाहर हैं, तब आपको जातीय जनगणना याद आ रही।'

अनुप्रिया पटेल- UP में NDA जीतेगी 70 से अधिक सीट

अपना दल एस की स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सियासी ताकत दिखाई। उन्होंने कहा, 'एनडीए उत्तर प्रदेश में 70 से अधिक सीट जीतेगी। इसके लिए कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया। अनुप्रिया पटेल को सुनने के लिए मैदान में भारी भीड़ जुटी। अनुप्रिया पटेल ने कहा हम दिखावे की राजनीति नहीं करते।'

2024 के लोकसभा चुनाव पर अनुप्रिया पटेल ने कहा, 'हम एनडीए के घटक हैं। भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। एनडीए को पिछले दो चुनाव में सबसे ज्यादा मजबूती मिली है। इस बार भी हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश में 70 सीटों के पार जाएं। अपना दल हर मोर्चे पर अपना संगठन मजबूत कर रहा है, सीटों के बंटवारे को लेकर बोली अनुप्रिया पटेल, कहा सीटों के बंटवारे पर अभी चर्चा नहीं हुई है। समय आने पर सीटों की बात भी की जाएगी।'

पार्टी की स्थापना दिवस समारोह में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल भी मौजूद रहे। स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम में जिले के अन्य कार्यकर्ताओं के अलावा गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र से प्रमोद सिंह ने सैकड़ों चार पहिया वाहनों से हजारों की भीड़ के साथ शिरकत की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story