×

Ayodhya Railway Station: अयोध्या से बड़ी खबर, अब बदल गया रेलवे स्टेशन का नाम, 30 को आएंगे PM मोदी

Ayodhya Railway Station New Name: अयोध्या की अपनी चौथी यात्रा के समय प्रधानमंत्री ने अयोध्यावासियों को देश के दूसरे कई शहरों से हवाई सेवा द्वारा जोड़ने की सौग़ात देंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Dec 2023 2:40 PM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 2:44 PM GMT)
Ayodhya Railway Station New Name
X

Ayodhya Railway Station New Name (सोशल मीडिया)  

Ayodhya Railway Station New Name: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले यूपी सरकार ने अयोध्या में बनकर तैयार हुए हाई टेक रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया है। अब यह रेलवे स्टेशन अयोध्या धाम जंक्शन के नाम से जाना जाएगा। पहले इसका नाम अयोध्या जंक्शन था। बीते दिनों कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर हुए दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या जंक्शन के नाम को बदलकर अयोध्या धाम करने का निर्देश दिया था। अब इस अमल होते हुए रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है। यह जानकारी अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने बुधवार (27 दिसंबर) को एक्स पर पोस्ट कर ये जानकारी दी।

पीएम मोदी करेंगे रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का उद्धाटन

अयोध्या की अपनी चौथी यात्रा के समय प्रधानमंत्री ने अयोध्यावासियों को देश के दूसरे कई शहरों से हवाई सेवा द्वारा जोड़ने की सौग़ात देंगे। प्रधानमंत्री मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या एयरपोर्ट से नई दिल्ली तक की एयर इंडिया की फ़्लाइट को अपनी उपस्थिति में रवाना करेंगे। तीस दिसंबर को अयोध्या से दिल्ली की फ़्लाइट का समय 12:50 दोपहर तय किया गया है। इस फ़्लाइट को लेकर के अयोध्यावासियों में इतना उत्साह है कि बुकिंग दनादन हो रही है। एक दो दिन में फ़्लाइट की बुकिंग फ़ुल होने की उम्मीद जताई जा रही है। यात्रियों के मनोबल को देखते हुए एयर इंडिया को भी अयोध्या से काफ़ी उम्मीद है। सिविल लाइन हौसलानगर निवासी जेपी सिंह अपनी पत्नी के साथ दिल्ली जाने का टिकट बुक कराने वालों में अग्रणी हैं। ट्रैफ़िक के लिहाज़ से अयोध्या आने वाले समय में सबसे अधिक पूजनीय व श्रद्धालुओं का गंतव्य होगा।


रेलवे स्टेशन हुआ अयोध्या धाम जंक्शन

अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन अब अयोध्या धाम जंक्शन के रूप में जाना जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की इच्छा जताई थी। भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से बुधवार को इसकी जानकारी दी। ट्विटर के जरिये सांसद सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को दिया धन्यवाद। अब अयोध्या धाम जंक्शन के नाम से जाना जाएगा अयोध्या जंक्शन। बता दें कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जंक्शन जो कि अब अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का करेंगे उद्घाटन।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story