×

Ayodhya: रामनगरी में 'शबरी रसोई' का एक बिल हुआ वायरल एक कप चाय की कीमत ने उड़ाए होश

Ram Mandir: ट्विटर पर एक यूजर्स ने अयोध्या के टेढ़ी बाजार चौराहे पर बने मल्टीलेवल कॉम्प्लेक्स में बने रेस्टोरेंट 'शबरी रसोई' के बिल की तस्वीर पोस्ट की है। जिसे देख हर कोई हैरान है।

NathBux Singh
Published on: 27 Jan 2024 12:32 PM GMT
Ram Mandir, ayodhya news
X

रामनगरी में 'शबरी रसोई' का एक बिल वायरल (Social Media)

Ram Mandir: अयोध्या में भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारी संख्या में राम भक्त दर्शन करने पहुंच रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने भक्तों की सुविधा का खास ख्याल रखा है। अब भगवान 15 घंटे दर्शन देंगे। सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक रामलला भक्तों को दर्शन देंगे। सोशल मीडिया पर तमाम तस्वीर और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देख लगता है कि लाखों की भीड़ अयोध्या पहुंच रही है।

ऐसे में ट्विटर पर एक यूजर्स ने अयोध्या के टेढ़ी बाजार चौराहे पर बने मल्टीलेवल कॉम्प्लेक्स में बने रेस्टोरेंट 'शबरी रसोई' के बिल की तस्वीर पोस्ट की है। जिसे देख हर कोई हैरान है। दरअसल, यहां एक कप चाय की कीमत 55 रुपए और टोस्ट की कीमत 65 रुपए लगाई गई है। जिसको लेकर के यूजर्स ने कहा कि 'राम नाम की लूट है।'

यूजर ने बिल की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की

उक्त यूजर ने जैसे ही बिल की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की। इस पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रिया आने लगी। दरअसल, यह तस्वीर ट्विटर की साइट पर पोस्ट की गई है जिसके कैप्शन में यह दावा किया है कि अयोध्या के शबरी रसोई में 55 रुपए की एक चाय 65 रुपए का एक टोस्ट की कीमत है। इस पर कमेंट करते हुए यूजर ने आगे लिखा है कि राम नाम की लूट है एक शख्स ने लिखा कि तो ऐसे जगह क्यों जाते हो? तुम्हें पकड़ के तो कोई ले नहीं गया होगा। वहीं, दूसरे शख्स ने लिखा कि वहां भंडारे भी चलते हैं, मुफ़्त में खाने को मिलेगा। सड़क पर बहुत से टी स्टाल हैं 10 रुपये की चाय मिलती है।

रामराज्य स्थापना छतरी यात्रा

वहीं, रामनगरी में शनिवार को अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र कुमार द्विवेदी और तमिलनाडु राज्य के अध्यक्ष एम रमेश बाबू के नेतृत्व में बिड़ला धर्मशाला से हनुमान गढ़ी तक रामराज्य स्थापना छतरी यात्रा निकाली गई। हनुमान गढ़ी में भगवान हनुमान को राम राज्य स्थापना और हिन्दू राष्ट्र निर्माण संकल्प के साथ हनुमानगढ़ी के गद्दीनशीन महंत प्रेमदास जी को समर्पित की गई। यह जानकारी हिन्दू महासभा के प्रदेश मंत्री अधिवक्ता राकेश दत्त मिश्र ने दी।

राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि, 'तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में स्थित प्रतिष्ठित देवालयों में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आत्माराम तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष एम रमेश बाबू और प्रदेश महामंत्री स्नेथियो मुरुगन के स्नेथिल के नेतृत्व में सवा महीना तक भ्रमण यात्रा कर वैदिक मंत्रोच्चार से हनुमान छतरी पूजित होने के बाद आज सुबह अयोध्या पहुंची। अयोध्या में हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश के मंत्री राकेश दत्त मिश्र के नेतृत्व में तमिलनाडु से आए प्रतिनिधियों का भव्य स्वागत किया गया।

राकेश दत्त मिश्र ने मीडिया को बताया कि, छतरी यात्रा आरंभ होने से पूर्व बिड़ला धर्मशाला के सभागार में सभा का आयोजन किया गया। सभा में भारी संख्या में हिन्दू महासभा कार्यकर्ता और साधु संत सम्मिलित हुए। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र कुमार द्विवेदी, राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी करपात्री जी महाराज , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आत्माराम तिवारी , आंध्र प्रदेश अध्यक्ष मल्लिकार्जुन, स्वामी चक्रपाणि के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी , तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष एम रमेश बाबू , प्रदेश महामंत्री स्नेथिल मुर्गन, उत्तर प्रदेश मंत्री राकेश दत्त मिश्र , प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश सिंह,अयोध्या जिला अध्यक्ष रामधन निषाद, जिला महामंत्री भानु प्रताप सिंह ,जिला उपाध्यक्ष राहुल निषाद, अधिवक्ता विनोद निषाद, जिला मंत्री मुकेश निषाद, महिला सभा प्रदेश बबिता यादव, जिला महामंत्री हिन्दू महिला सभा रेनू सिंह, सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि हिन्दू महासभा के अथक प्रयासों से श्रीराम जन्मभूमि विधर्मी कलंक से मुक्त हो चुकी है और रामलला अपने स्थान पर प्राण प्रतिष्ठित हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि, हिन्दू महासभा श्री कृष्ण जन्मभूमि को ईदगाह मस्जिद और काशी विश्वनाथ मंदिर को ज्ञानवापी मस्जिद के कलंक से मुक्त करवाने हेतु न्यायालय में वाद लड़ रही है। हिन्दू महासभा न्यायिक वाद के माध्यम से दोनों स्थान पर भव्य मंदिर का निर्माण करवाएगी ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने फैजाबाद सिविल कोर्ट में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का वाद दायर करने वाले हिन्दू महासभा के फैजाबाद जिला अध्यक्ष हुतात्मा गोपाल सिंह विशारद की मूर्ति अयोध्या में स्थापित करने की मांग करते हुए कहा कि मांग के समर्थन में हिन्दू महासभा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजा है।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अयोध्या के धर्माचार्य स्वामी करपात्री जी महाराज ने अपने संबोधन में कहा कि इसे संयोग ही कहा जायेगा कि जनवरी 1950 में श्रीराम जन्मभूमि का न्यायिक वाद हिन्दू महासभा ने दायर किया और न्यायिक निर्णय के बाद नव निर्मित भव्य मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद राम लला का सर्वप्रथम दर्शन का सौभाग्य हिन्दू महासभा का राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के नाते उन्हें प्राप्त हुआ।

अन्य वक्ताओं ने कहा कि हिन्दू महासभा भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाने, वक्फ बोर्ड और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को समाप्त करवाने और श्रीरामचरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करवाने के लिए अभियान चला रही है । भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाना हिन्दू महासभा की प्राथमिकता है। प्रदेश मंत्री राकेश दत्त मिश्र ने छतरी यात्रा को सफल बनाने के लिए जिलाध्यक्ष रामधन निषाद, जिला उपाध्यक्ष राहुल निषाद, जिला मंत्री मुकेश निषाद, हेमंत निषाद, रेनू सिंह, सहित अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट किया ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story