Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राणप्रतिष्ठा और मंदिर उद्घाटन समारोह का करोड़ों लोग बने हिस्सा, जानिए कैसे

Ayodhya Ram Mandir: जानिए कैसे करोड़ों लोग रामलला की प्राणप्रतिष्ठा और मंदिर उद्घाटन समारोह का हिस्सा बने।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Jan 2024 8:37 AM GMT (Updated on: 22 Jan 2024 8:47 AM GMT)
Ayodhya Ram Mandir
X

Ayodhya Ram Mandir (Image Credit-Social Media)

Ayodhya Ram Mandir: जैसे-जैसे हम देश की सबसे ऐतिहासिक घटनाओं में से एक के करीब पहुँचते हैं, माहौल भक्तिमय हो जाता है। 22 जनवरी 2024 को यानि आज भारत के माननीय प्रधान मंत्री कुछ ही पलों में 4,000 से अधिक संतों (पुजारियों) और 2,500 प्रतिष्ठित नागरिकों की उपस्थिति में, अयोध्या में राम मंदिर का बहुप्रतीक्षित उद्घाटन किया। ऐसे में करोड़ों लोगों की भी अयोधया जाने की तमन्ना थी लेकिन जाना मुमकिन नहीं है तो भी कई लोगों ने वर्चुअली पूरा प्राणप्रतिष्ठा समारोह देखा। आइये जानते हैं कैसे।

मंदिर उद्घाटन समारोह का
करोड़ों लोग बनें हिस्सा

इस दिव्य उत्सव का हिस्सा कैसे बनें, इस पर आइये इन बिंदुओं पर नज़र डालते हैं - अपने दीयों से अयोध्या को रोशन करने से लेकर वर्चुअल पूजा में शामिल होने तक। दुनिया भर के भक्त, 'श्रीमंदिर के रामोत्सव' के साथ जश्न मनाने के लिए तैयार हो जाइए - श्री राम का उनके भव्य मंदिर में स्वागत करने के लिए एक सप्ताह तक चलने वाला ये उत्सव आप पूरे जोश के साथ मना सकते हैं।

दिए जलाकर अयोध्या को करें रोशन

ऐप पर दीपोत्सव पहल के हिस्से के रूप में, भक्त दीया जलाने में संलग्न हो सकते हैं। भगवान राम का पवित्र स्वागत करते हुए, अपने नाम पर 1, 5, 11, या 21 दीयों से अयोध्या को रोशन करना आप चुन सकते हैं।

प्रतिष्ठित मंदिरों में पवित्र पूजा का आप भी बन सकते हिस्सा

क्या आप दिव्य उत्सव का हिस्सा बनना चाहते हैं? तो घबराइए मत, श्रीमंदिर टीम वर्चुअल पूजा का आयोजन करेगी, आपके नाम और गोत्र का जाप करेगी, आपके एड्रेस पर प्रसाद भेजेगी और पूजा के वीडियो फुटेज साझा करेगी। दिव्य वातावरण का अनुभव करें क्योंकि 24 जनवरी तक राज द्वार मंदिर, अयोध्या, हनुमान गढ़ी मंदिर, अयोध्या, सरयू घाट और राज द्वार मंदिर, हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा आयोजित की जाएगी।

हिस्सा बनें वर्चुअल पूजा और पाठ का

क्या आप अयोध्या नहीं जा सकते? कोई बात नहीं। श्रीमंदिर द्वारा आयोजित पूजा और पाठ में भाग लेकर उत्सव से वस्तुतः आप भी जुड़ सकते हैं। आध्यात्मिक अनुष्ठानों में शामिल हों और दुनिया भर के भक्तों के साथ खुशी साझा करें - ये सभी के लिए एक उत्सव है, चाहे आप कहीं भी हों।

भव्य मंदिर के उद्घाटन का गवाह बनें, कहीं से भी लाइव

सुनिश्चित करें कि आप भव्य आयोजन का एक भी क्षण न चूकें। श्रीमंदिर टीम उद्घाटन समारोह सहित अयोध्या की सभी गतिविधियों पर अपने अद्वितीय नेटवर्क के माध्यम से स्थानीय अपडेट और संक्षिप्त जानकारी प्रदान करेगी।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष दीये

क्या आप 60 से ऊपर हैं और ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए उत्सुक हैं? श्रीमंदिर आपकी ओर से 10,000 तक दीये बिल्कुल मुफ्त पेश करेगा। आप अपने माता-पिता के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म का उपयोग करके साइन अप कर सकते हैं, जिन्होंने 100 से अधिक वर्षों से धैर्यपूर्वक इस अवसर की प्रतीक्षा की है और इसके लिए संघर्ष किया है, लेकिन अयोध्या की यात्रा नहीं कर सकते हैं। ये अवसर उनके लिए काफी अच्छा है।

आप आज भी इस समारोह का हिस्सा बनने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। आइये इस भव्य समारोह को और यादगार बनाएं और वर्चुअल तरह से इसमें शामिल हो जाएं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story