×

Ayodhya Airport: भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य एयरपोर्ट, इस दिन से होगा चालू

Ayodhya Airport: रामनगरी अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट के पहले चरण का काम अक्टूबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। अगले साल जनवरी में श्रीराम एयरपोर्ट का लोकार्पण किया जाएगा। जनवरी 2024 में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही श्रीराम एयरपोर्ट को संचालित कर दिया जाएगा।

Jugul Kishor
Published on: 26 Jun 2023 4:32 AM GMT (Updated on: 26 Jun 2023 4:59 AM GMT)
Ayodhya Airport: भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य एयरपोर्ट, इस दिन से होगा चालू
X
अयोध्या का श्रीराम एयरपोर्ट (सोशल मीडिया)

Ayodhya Airport: रामनगरी अयोध्या में बन रहे श्री राम एयरपोर्ट को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी आई है। अयोध्या में श्री राम एयरपोर्ट का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस बीच जानकारी मिली है कि श्रीराम एयरपोर्ट के पहले चरण का काम अक्टूबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। अगले साल जनवरी में श्री राम एयरपोर्ट का लोकार्पण किया जाएगा। जनवरी 2024 में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही श्री राम एयरपोर्ट को संचालित कर दिया जाएगा।

श्री राम एयरपोर्ट 22 सौ मीटर लंबे और 45 मीटर चौड़े रनवे का निर्माण किया जा रहा है, जिसका लगभग काम पूरा चुका है। श्रीराम एयरपोर्ट की सबसे खास बात ये होगी कि यहां पर खराब मौसम और लो बिजिबिलिटी के समय भी विमानों के उतरने की सुविधा होगी। इस एयरपोर्ट का निर्माण 320 करोड़ रुपयों की लागत से करवाया जा रहा है।

एयरपोर्ट से ही श्री राम जन्मभूमि की दिखेगी झलक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक श्री राम एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि एयरपोर्ट का निर्माण कार्य श्री राम जन्मभूमि मंदिर को देखते हुए किया जा रहा है। इसीलिए श्री राम एयरपोर्ट की टाइमलाइन भी राम मंदिर के अनुसार ही घोषित की गई है। उन्होने कहा कि जनवरी 2024 में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ श्रीराम एयरपोर्ट को संचालित कर दिया जाएगा। खास बात ये है कि इस एयरपोर्ट पर उतरते ही लोगों श्री राम जन्मभूमि की झलक दिखाई देगी। उन्होने कहा कि राम मंदिर दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट का निर्माण कार्य किया जा रहा है। अक्टूबर 2023 तक श्रीराम एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा।

15-24 जनवरी के बीच राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह

बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है, इसी के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां की जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह का कार्यक्रम 10 दिनों तक 15 से 24 जनवरी तक चलेगा। 25 जनवरी से रामलला का दरबार भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story