×

Ayodhya News: BCCI सचिव जय शाह ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, मंदिर का निर्माण कार्य भी देखा

Ayodhya News: उन्होंने सुबह करीब 10 बजे वीआईपी गेट संख्या-11 से राम जन्मभूमि में प्रवेश किया। करीब एक घंटे तक मंदिर में रहे।

Anant kumar shukla
Published on: 29 Oct 2023 10:32 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 12:32 PM GMT)
BCCI Secretary Jay Shah
X

BCCI Secretary Jay Shah (Photo-Social Media)

Ayodhya News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन किए। इस दौरे को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। उन्होंने सुबह करीब 10 बजे वीआईपी गेट संख्या-11 से राम जन्मभूमि में प्रवेश किया। करीब एक घंटे तक मंदिर में रहे। इस बीच उन्होंने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई, पूजा-अर्चना की और मंदिर का निर्माण कार्य भीदेखा। इंजीनियरों ने उन्हें मंदिर की भव्यता और तकनीक से अवगत कराया। दर्शन करने के बाद जय शाह करीब 10:50 बजे अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप मैच उपस्थितहैं। उनका अयोध्या दौरा पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। पुलिस के आला अधिकारियों में भी जानकारी से इनकार कर दिया।

केशव प्रसाद मौर्य ने मंदिर के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

बता दें कि आज यानी रविवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी अयोध्या पहुंचे थे। उन्होंने श्रीराम जन्मस्थली पर बन रहे भव्य मंदिर के कार्यों का निरीक्षण किया। इसके पश्चात गर्भगृह में पहुंचकर रामलला के दर्शन किए। गौरतलब है कि राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की घोषणा के पश्चात् निर्माण कार्य को और तेज कर दिया गया है।

बीते बुधवार को श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने बताया था कि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की तिथि 22 जनवरी, 2024 को निर्धारित की गई है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। पीएम अपने हाथो से से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story