CBI Raid: CBI ने मारा अयोध्या कैंटोनमेंट बोर्ड में छापा, 25 करोड़ घोटाले का आरोप

CBI Raid: सपा नेता पवन पांडेय ने विकास कार्यों में 25 करोड़ रुपए के घपले का आरोप भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लगाया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Sep 2024 8:49 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2024 9:16 AM GMT)
CBI Raid
X

CBI Raid (सोशल मीडिया) 

CBI Raid: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने गुरुवार को अयोध्या मुख्यालय में छापा मारा है। सीबीआई ने यह कार्रवाई विकास कार्यों के लिए आए फंड में बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार को लेकर की है।सपा नेता पवन पांडेय ने आरोप लगाया था कि विकास कार्यों में 25 करोड़ रुपए का घोटला हुआ है, जिसके बाद सीबीआई ने गुरुवार को एक्शन लेते हुए कैंटोनमेंट बोर्ड में रेड डाली है। सीबीआई अभी भी कैंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय में मौजूद है और संघन तालाशी ले रही है।

सपा ने लगाए भाजपा पर भ्रष्टाचार के आरोप

सपा नेता पवन पांडेय ने विकास कार्यों में 25 करोड़ रुपए के घपले का आरोप भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लगाया है। पवन पांडेय ने फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर कैंटोनमेंट बोर्ड में गंभीर भ्रष्टाचार आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी अयोध्या की जनता के साथ ठगी कर रही है। रेड के दौरान सीबीआई ने कार्यायल को चारों ओर से घेरा हुआ है। किसी भी व्यक्ति को अंदर बाहर जाने आने की अनुमति नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई अधिकारी ऑफिस के मौजूदा फाइलों, कम्प्यूटर और अन्य चीजों की कब्जे में लेते हुए तालाशी ले रही है। हो सकता है कि टीम को यह कोई बड़ा सुराग मिल जाए।

‘हमें न्याय की उम्मीद है’, बोले सपा नेता

सीबीआई के छापे पर पवन पांडेय ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीबीआई के आने से हमें न्याय की उम्मीद है। कैंटोनमेंट बोर्ड में भ्रष्टाचार तब किया जा रहा है, जब यह बोर्ड केंद्र सरकार और रक्षा मंत्रालय के तहत आता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ईमानदारी की बात करती है, मगर हकीकत कुछ और है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि इस भ्रष्टाचार मामले की जल्द से जल्द जांच हो। सब पर जांच हो और जिम्मेदार बर्खास्त किए जाए। यह सब कुछ बीजेपी के संरक्षण में हो रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story