×

CM Yogi In Ayodhya: अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, हवाई सर्वेक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जाएजा

CM Yogi In Ayodhya: मंगलवार को दोपहर तक रामलला के तीन लाख भक्तों ने दर्शन किए। सुबह मंदिर का पट खुलते ही भक्तों का सैलाब दर्शन को उमड़ पड़ा। प्रशासन को भी श्रद्धालुओं की भीड़ संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 23 Jan 2024 11:01 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2024 12:15 PM GMT)
CM Yogi reached Ayodhya, aerial survey will be done to review the arrangements
X

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, हवाई सर्वेक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जाएजा: Photo- Social Media

CM Yogi In Ayodhya: सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को फिर अयोध्या पहुंचे। उन्होंने हेलीकाप्टर से हवाई सर्वेक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बता दें कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद जब मंदिर को भक्तों के दर्शन के लिए खोला गया तो भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा जिसे संभालने में प्रशासन के छक्के छूट गए।

Photo- Social Media

तीन लाख भक्तों ने रामलला के दर्शन किए

मंगलवार को दोपहर तक तीन लाख भक्तों ने रामलला के दर्शन किए थे। वहीं प्रशासन मुस्तैद है कि कहीं भक्तों को किसी तरह दर्शन करने में कोई दिक्कत न हो। सुबह मंदिर का पट खुलते ही भक्तों का सैलाब दर्शन को उमड़ पड़ा। प्रशासन को भी श्रद्धालुओं की भीड़ संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

राम मंदिर में राम भक्तों की काफी भीड़ है, इसके साथ ही इस दौरान एक श्रद्धालु भी घायल हो गया। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बात को लेकर काफी नाराज हैं, सीएम योगी खुद रामनगरी पहुंचे हैं। उन्होंने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का हवाई सर्वेक्षण किया।

सुरक्षा के लिए आठ हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात

यूपी सूचना विभाग के अनुसार 23 जनवरी यानी मंगलवार को ढाई से तीन लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं और उतने ही संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए बचे हुए हैं। सारी व्यवस्थाएँ नियंत्रण में हैं। सुरक्षा के लिए आठ हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। इससे पहले एडीजी अयोध्या रेंज पीयूष मोर्डिया ने बताया था कि बढ़ती भीड़ लोगों की भक्ति है और हम चाहते हैं सब दर्शन करें। दर्शन रोके नहीं गए हैं, सबकी सुविधा की जाएगी। उन्होंने कहा कि ये प्रशासन की विफलता नहीं है।

बता दें कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन 23 जनवरी को रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। दर्शन करने के लिए सुबह तीन बजे से ही मंदिर में भक्तों की कतार लग गई। भक्तों की भीड़ देखकर मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने कहा कि भीड़ अभूतपूर्व थी और उन्होंने जिला प्रशासन से उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने और व्यवस्थाएं जारी रखने का आग्रह किया है। ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि दिन के दौरान अधिक भीड़ होगी जब स्थानीय लोग दर्शन के लिए आना शुरू करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story