Cm in Ayodhya: हनुमानगढ़ी द्वार पर जाला देख नाराज हुए सीएम योगी, प्राण प्रतिष्ठा से पहले एयरपोर्ट समेत कार्यों का लिया जायजा

Cm Yogi Ayodhya Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए है।

Jugul Kishor
Published on: 21 Dec 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 21 Dec 2023 9:38 AM GMT)
Cm Yogi Ayodhya Visit
X

Cm Yogi Ayodhya Visit (Social Media)

Cm Yogi Ayodhya Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गुरुवार (21 दिसंबर) को राम नगरी अयोध्या दौरे पहुंच गए हैं। जनप्रतिनिधियों ने सीएम योगी का रामकथा हेलीपैड पर जोरदार स्वागत किया। यहां से सीएम योगी सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचे। जहां हनुमान जी की आरती की और आशीर्वाद लिया। योगी ने एक किलो प्रसाद भी चढ़ाया। फिर हनुमान जी को फूलों की माला चढ़ाई। इसके बाद योगी ने आरती ली और हनुमान जी की चौखट पर शीश झुकाकर आशीर्वाद लिया।

हनुमानगढ़ी में प्रवेश द्वार पर जाला देख नारा हुए सीएम योगी

हनुमानगढ़ी के प्रवेश द्वार किनारे जाला लगा था, जिसे देखकर सीएम योगी ने पुजारी से नाराजगी जताई। उनसे कहा कि साफ-सफाई पर ध्यान दें। इसके बाद पुजारी ने हनुमानगढ़ी की साफ-सफाई पर पूरा ध्यान देने का भरोसा दिलाया। पुजारी ने कहा कि अब इस मामले में किसी भी प्रकार की कमी नहीं दिखाई देगी।

रामलला की आरती में शामिल हुए सीएम योगी

सीएम योगी हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद श्रीराम जन्मभूमि में बने अस्थायी मंदिर पहुंचे। यहां रामलला जी की आरती में शामिल हुए। योगी ने भी रामलला की आरती उतारी। फिर रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की प्रगति देखने पहुंचे। मंदिर निर्माण में लगे इंजीनियरों, अधिकारियों और ट्रस्ट के पदाधिकारियों से बात की। मंदिर निर्माण की प्रगति रिपोर्ट जानी। इसके बाद योगी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे।

योगी ने श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण किया

सीएम योगी ने श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। बता दें कि 30 दिसंबर को पीएम मोदी एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। योगी ने एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद जनसभा स्थल का भी जायजा लिया।

अयोध्या में चार घंटे रहे सीएम योगी

सीएम योगी आज गुरुवार को लगभग साढ़े चार घंटा अयोध्या में रहे। सीएम योगी ने यहां रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की प्रगति और अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इससे पहले मुख्यमंत्री 2 दिसम्बर को अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण करने केन्द्रीय मंत्रियों के साथ आये थे। इस माह में मुख्यमंत्री का दूसरी बार अयोध्या पहुंचे।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story