×

Ram Mandir: खुशखबरी! अब घर बैठे शामिल हो सकेंगे रामलला की आरती में, DD पर सीधा प्रसारण

Ram Mandir: दूरदर्शन नेशनल अब प्रति दिन सुबह 6:30 बजे अयोध्या के श्री रामलला मंदिर से भव्‍य आरती का सीधा प्रसारण करेगा।

Jugul Kishor
Published on: 12 March 2024 2:35 AM GMT (Updated on: 12 March 2024 2:53 AM GMT)
Ram Mandir
X

रामलला (सोशल मीडिया)

Ram Mandir: दूरदर्शन नेशनल अब प्रत्येक दिन सुबह 6:30 बजे अयोध्या के श्री रामलला मंदिर से भव्‍य आरती का सीधा प्रसारण करेगा। भक्त प्रतिदिन भगवान श्री रामलला के दिव्य दर्शन कर सकेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की थी। नवनिर्मित मंदिर में प्रतिदिन पूजा-अर्चना करने और रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है।

दूरदर्शन ने X पर दी जानकारी

दूरदर्शन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि मंगल भवन अमंगल हारी।द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी।। अब हर दिन होंगे प्रभु श्री रामलला के दिव्य दर्शन! देखिए अयोध्या में श्री रामलला मंदिर से नित्य आरती का #Live प्रसारण, प्रतिदिन प्रातः 6:30 बजे सिर्फ #DDNational पर।

जानकारी के अनुसार, 22 जनवरी को अयोध्या के भव्य, नव्य और दिव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद लाखों की संख्या में प्रतिदिन श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। अयोध्या में रामभक्तों भी अभी जनसैलाब देखने को मिला रहा है। अब ऐसे में अगर आप अयोध्या जाकर रामलला की आरती में शामिल होने का मन बना रहे हैं, या फिर नहीं जा पा रहे हैं तो आप प्रत्येक दिन सुबह साढ़े छह बजे रामलला की आरती में शामिल हो सकते हैं।

राम मंदिर में आरती का समय

राम मंदिर में रामलला की 5 बार आरती होती है, जिसमें मंगला आरती, श्रृंगार आरती, राजभोग आरती, संध्या आरती और शयन आरती शामिल है। दिन की शुरुआत मंगला आरती से सुबह 4:30 बजे होती है। वहीं, आखिरी आरती शयन आरती रात 10:00 बजे होती है, जिसमें दो आरती में राम भक्त शामिल हो सकते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story