×

Ayodhya Deepotsav 2023: शहर में 23 स्थानों पर होगा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण, लगाई जाएंगी एलईडी टीवी

Ayodhya Deepotsav 2023: मानक के अनुरूप शहर में लगाए जाएंगे दीपोत्सव के संबंधित खूबसूरत होर्डिंग्स। दस नवंबर को झांकियों का होगा रिहर्सल।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 Nov 2023 5:26 PM GMT
Live telecast of the program will be done at 23 places in the city, LET TV will be installed
X

 शहर में 23 स्थानों पर होगा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण, लगाई जाएंगी एलईटी टीवी: Photo- Social Media

Ayodhya Deepotsav 2023: योगी सरकार दीपोत्सव को भव्य और दिव्या बनाने में जुटी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस ऐतिहासिक आयोजन का शहर के विभिन्न हिस्सों में लाइव टेलीकास्ट भी कराया जाएगा। इसके लिए अयोध्या में लगभग 23 स्थानों पर एलईडी टीवी स्थापित किये जाएंगे। इनके जरिए आयोजन के दौरान होने वाले विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण होगा।

इन स्थानों पर लगाई जाएंगी एलईडी टीवी

राम की पैड़ी पर 2, चौधरी चरण सिंह मूर्ति के पास 1, अशर्फी भवन 3, तुलसी उद्यान 2, राजसदन 1, जानकी महल 1, कनक भवन 1, साकेत विद्यालय 1, अयोध्या रेलवे स्टेशन 1, सहादतगंज तिराहा 1, सहादतगंज हनुमानगढ़ी 1, गुप्तारघाट 1 के अलावा बाईपास बस स्टैण्ड 1, साकेत पेट्रोल पम्प के पास 1, श्रीराम चिकित्सालय के ऊपर भवन पर 1, मोहबरा बाजार 1, टेढ़ीबाजार 1 सहित अन्य स्थानों पर एलईडी टीवी लगाई जाएंगी। साथ ही साथ सूचना निदेशालय में पंजीकृत संस्थाओं के माध्यम से जनपद में होर्डिग्स आदि भी लगने शुरू हो गये हैं।

झांकियां भी लगभग तैयार

जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया है कि मेलाधिकारी, रेजीडेंट मजिस्ट्रेट, उपनिदेशक सूचना आदि को निर्देश दिया कि मानक के अनुसार होर्डिंग्स आदि की स्थापना की जाय। मुख्य स्थान जैसे-रामकथा पार्क, राम की पैड़ी, सरयू आरती स्थल एवं नयाघाट से मुख्य मार्गो पर भी मानक के अनुसार होर्डिग्स आदि की स्थापना की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुये भी मानक के अनुसार होर्डिग्स आदि की स्थापना की जाय, जिससे मार्ग या यातायात प्रभावित न हो। इसके अलावा सूचना विभाग की झांकियां भी लगभग तैयार हो चुकी हैं। इनका रिहर्सल 10 नवम्बर को सुबह 10 बजे से होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story