×

Ayodhya News: डिप्टी सीएम ने अयोध्या में सड़कों पर लगाई झाडू, बोले-सरकारी विभागों के भरोसे नहीं रहना चाहिए..

Ayodhya News: जनप्रतिनिधियों और पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने झाड़ू लगाकर और कूड़ा उठाकर सफाई का संदेश दिया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 27 Dec 2023 7:53 AM GMT
ayodhya news
X

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में सड़कों पर लगाई झाडू (न्यूजट्रैक)

Ayodhya News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अयोध्या दौरे से पहले भगवान श्रीराम की नगरी को स्वच्छ और सुंदर बनाया जा रहा है। ‘जहां जन्मे राम, स्वच्छ रहे अयोध्या धाम’ के नारे साथ भाजपा कार्यकर्ता साफ़-सफ़ाई के काम में जुटे हुए हैं। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में स्वच्छता अभियान का नेतृत्व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कर रहे हैं। पिछले तीन दिनों से वे अयोध्या में कैंप कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे तक उपमुख्यमंत्री अयोध्या में ही रहेंगे।


बुधवार को सुबह होते ही कोहरे के बीच डिप्टी सीएम स्वच्छता अभियान में जुट गये। जनप्रतिनिधियों और पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने झाड़ू लगाकर और कूड़ा उठाकर सफाई का संदेश दिया। इस अवसर पर उन्होंने अनवरत चलने वाले स्वच्छता अभियान से जुड़ने के लिए नगरवासियों से भी अपील की है। डिप्टी सीएम ने अयोध्या को प्लास्टिक फ्री बनाने का भी आह्वान किया। साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों को कपड़े के बैग वितरित कर प्लास्टिक से मुक्ति के लिए प्रेरित भी किया।


उपमुख्यमंत्री ने अयोध्या में सफाई अभियान को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने समस्त अयोध्यावासियों से जनपद को स्वच्छ और सुंदर बनाने की अपील की है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या को विश्वस्तरीय नगरी का स्वरूप देने के लिए सबसे पहले इसे स्वच्छ बनाना होगा। यह काम सिर्फ सरकारी विभागों के भरोसे नहीं छोड़ा जाना चाहिए। हर अयोध्यावासी को इसमें अपनी भागीदारी निभानी होगी। इसके बाद उपमुख्यमंत्री ने अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का भी अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story