Ayodhya News: अयोध्या के कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में फैशन शो का हुआ आयोजन, छात्र- छात्राओं ने किया रैंप वॉक

Ayodhya News:छात्र-छात्राओं द्वारा देश के विभिन्न क्षेत्रों के आयोजनों में पहने जाने वाले तथा आधुनिक व परिवर्तनशील परिधानों को प्रदर्शित करते हुए छात्राओं ने फैशन शो प्रस्तुत किया।

NathBux Singh
Published on: 14 Sep 2024 1:17 PM GMT
Ayodhya News
X

Ayodhya News

Ayodhya News: आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय में कस्तूरी फैशन शो का आयोजन किया गया। इस मौके पर कुलपति की धर्मपत्नी मीना सिंह भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा जल भरो कार्यक्रम के साथ हुआ। अधिष्ठाता डा. साधना सिंह ने सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अवसर के अनुसार अलग-अलग तरह के परिधानों का प्रयोग करना चाहिए। ऐसे परिधानों का प्रयोग संस्कृति एवं सभ्यता को दर्शाते हैं। कहा कि छात्र-छात्राओं को ऐसे कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है।

छात्र-छात्राओं द्वारा देश के विभिन्न क्षेत्रों के आयोजनों में पहने जाने वाले तथा आधुनिक व परिवर्तनशील परिधानों को प्रदर्शित करते हुए छात्राओं ने फैशन शो प्रस्तुत किया। छात्राओं ने अलग-अलग परिधानों में रैंप वॉक किया जो मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। छात्रा कुमारी श्वेता त्रिपाठी ने बताया कि हमारे देश में हथकरघा द्वारा वस्त्र निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ। अन्य छात्राओं ने मुगल व ब्रिटिश काल में इस उद्योग की स्थिति, विविधताओं एवं महत्व के विषय पर प्रकाश डाला।

इस मौके कुलपति ने परिधान एवं वस्त्र विज्ञान विभाग की प्रभारी डा. विभा परिहार द्वारा लिखित ट्रेंनिंग मैन्युअल-ट्रेडिशनल एंब्रायडरी का विमोचन किया। तथा विश्व हथकरघा दिवस पर आयोजित प्रतियोगिताओं में विजयी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। डॉ मनप्रीत के संयोजन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। संचालन कुमारी काम्या अवस्थी ने किया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के समस्त अधिष्ठाता, निदेशक, शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं मौके पर मौजूद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story