×

Hotels in Ayodhya: इन दिनों अयोध्या में नहीं मिल रहे होटल तो यहां रुके, सस्ता और लक्जरी भी

Hotels in Ayodhya: अगर आपने भी अयोध्या में राम मंदिर देखने की प्लानिंग कर रखी है लेकिन होटल या कोई कमरा मिलने में आपको भी परेशानी हो रही है तो ये कैसे आप आसानी से कैसे होटल में बुकिंग कर सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 24 Jan 2024 6:51 AM GMT
Hotels in Ayodhya
X

Hotels in Ayodhya (Image Credit-Social Media)

Hotels in Ayodhya: क्या आप भी अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने जा रहे हैं लेकिन यहाँ आपको होटल की बुकिंग नहीं मिल पा रही है। तो आज हम आपको अयोध्या में रुकने के लिए कई सारे ऑप्शंस बताने जा रहे हैं जिन्हे आप ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

अयोध्या में ठहरने के लिए कहाँ से करवाएं बुकिंग

अगर आप भी रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जाने की प्लानिंग कर रहे हैं और इसके लिए होटल की बुकिंग करने की सोच रहे हैं तो यहाँ आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी। दरअसल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर आपको एक से बढ़कर एक होटल के ऑप्शन मिल रहे हैं। साथ ही साथ ये भी जानकारी मिल रही है कि आपको कहाँ कितना फायदा मिल जायेगा।

जहां रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समय होटल्स और ठहरने की जगहें लोगों को नहीं मिल रहा था वहीँ इसके बाद भी होटल्स की बुकिंग लोगों ने काफी समय पहले से करवा ली थी। जिसके वजह से अब जब लोग बुकिंग करवाने का सोच रहे हैं तो उन्हें बुकिंग्स फुल मिल रहीं हैं। लेकिन आज हम आपको जो जानकारी देंगे उसके बाद आपको यहाँ वहां भटकने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी बल्कि आप पहले से ही बुकिंग करके वहां पहुँचेगे। जिससे वहां पहुंचकर किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस एप से करें बुकिंग

आप कई तरह की ट्रैवेलिंग एप से बुकिंग कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि अगर आपका प्लान बदलता है तो आप रूम की बुकिंग कैंसिल करते हैं तो आपको पूरा अमाउंट या कुछ कटौती के बाद आपको वो अमाउंट वापस मिल जाता है। इसके अलावा सरकार की तरफ से भी आपको ऑप्शन दिया गया है जिससे आप सस्ते और अच्छे होटल बुक कर सकते हैं।

कई एप आपको अलग अलग कीमत के रूम्स उपलब्ध करवा रहे हैं। वहीँ कुछ सरकारी होटल्स या धर्मशालएं ऐसी भी हैं जो आपको मुफ्त में कमरे भी दे रहीं हैं। लेकिन ये डिमांड पर निर्भर करता है जो आपको महंगे या सस्ते रूम्स दिलवा सकता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story