Ghaziabad News: जय श्रीराम के जयघोष से गूंज रहे गली मोहल्ले, लोगों में भारी उत्साह

Ghaziabad News: 22 जनवरी के लिए लोगों ने अभी से फूलों के ऑर्डर दे दिए हैं, तो वही मिट्टी के बने दीयों की डिमांड में भी इजाफा देखने को मिल रहा है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 21 Jan 2024 8:35 AM GMT
Ghaziabad News
X

Ghaziabad News (Newstrack) 

Ghaziabad News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गाजियाबाद के लोगों में भी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। जगह-जगह पूजा अर्चना का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक भगवा रंग में रंग गए हैं। जनपद के ग्राम कनावनी में आज पूजा अष्टयाम का कार्यक्रम किया जा रहा है। मंदिरों को फूल मालाओं से सजाया जा रहा है, लोगों में उत्साह का माहौल है पूरा इलाका भगवा रंग से रंग गया है।

बाजारों में बिक रहे खूब पटाखे

22 जनवरी को लोगों ने पटाखे के जरिए आतिशबाजी करने का प्लान किया है। तो वहीं बाजार में भी चोरी छिपे जमकर पटाखे की बिक्री हो रही है। दीपावली पर एनजीटी और वायु प्रदूषण का हवाला देते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से आतिशबाजी बिक्री का कोई आदेश नहीं दिया था, लेकिन फिर भी 22 जनवरी के लिए लोगों में जो उत्साह और भगवान श्रीराम के लिए आस्था नजर आ रही है। वह इशारा कर रही है कि कहीं 22 जनवरी को दीपावली की रात जैसा नजरा देखने को मिलेगा। आसमान रंग बिरंगे पटाखों की आतिशबाजी से जगमग नजर आएगें और चारों तरफ रंग बिरंगी छटा देखने को मिलेगी।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर गली, मोहल्ले और प्रमुख बाजारों में माहौल दिखाई दे रहा है, तो वहीं सोशल मीडिया से लेकर राष्ट्रीय मीडिया में भी 22 जनवरी के दिन को ऐतिहासिक बनाने की खबरें बता रही है कि लोग बेसब्री से इस खास दिन का इंतजार कर रहे हैं। बाजार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। 22 जनवरी के लिए लोगों ने अभी से फूलों के ऑर्डर दे दिए हैं, तो वही मिट्टी के बने दीयों की डिमांड में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी के साथ लोग अपने घरों, कार्यालयों और आसपास भगवा झंडा से लेकर भगवान श्रीराम और राम दरबार वाले झंडे सजाकर भगवान प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को खास बनाने में जुटे हुए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story