×

Ram Lalla Pran Pratishtha पर मनोज मुंतशिर का शॉकिंग बयान आया सामने

Ram Lalla Pran Pratishtha: सोशल मीडिया पर मनोज मुंतशिर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बात करते नजर आ रहे हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 24 Jan 2024 2:35 AM GMT
Ram Lalla Pran Pratishtha
X

Ram Lalla Pran Pratishtha (Image Credit: Social Media)

Ram Lalla Pran Pratishtha: 22 जनवरी 2024 का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। इस दिन जहां एक तरफ राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी, तो वहीं पूरे देश में इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए दीवाली मनाई गई थी। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में लाखों लोग शामिल हुए थे, जिसमें सिनेमाई जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल थी। हालांकि, कुछ ऐसे सेलेब्स भी थे जो इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे। इनमें से एक फिल्म 'आदिपुरुष' में अपने डायलॉग को लेकर सुर्खियां में रहने वाले लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला भी थे। अब प्राण प्रतिष्ठा के बाद मनोज का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर एक बेहद हैरान कर देने वाला बयान दिया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आइए आपको दिखाते हैं।

राम लला प्राण प्रतिष्ठा पर मनोज मुंतशिर का बयान

दरअसल, मनोज मुंतशिर शुक्ला ने अपने एक्स अकाउंट पर अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में मनोज मुंतशिर कहते हैं- ''22 जनवरी ये वो तारीख है, जो अपने आप चलकर हमारे पास नहीं आई है। हमने अपने बलिदानों के बल पर कमाई है। पता नहीं कितनी सुहागिनों की मांगे उजड़ गई। पता नहीं कितनी बहनों की राखियां भाई की कलाई को तरसती रह गई। पता नहीं कितने पिताओं ने अपने बेटों की जलती चिताएं देखी हैं। तब हमें 22 जनवरी देखना नसीब हो रहा है। जय श्री राम।” अब सोशल मीडिया पर मनोज मुंतशिर का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

राम मंदिर पर भी की थी मनोज मुंतशिर ने बात

इससे पहले भी मनोज मुंतशिर राम मंदिर पर बात कर चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर राम मंदिर की जगह अस्पताल बनने को लेकर अपनी बात सामने रखी थी, उन्होंने कहा था- ''अस्पताल, स्कूल होने चाहिएं, लेकिन राम जन्मस्थान पर ही क्यों? अस्पताल जाकर शरीर स्वस्थ होता है, मंदिर जाकर आत्मा। इस दौरान मनोज मुंतशिर ने कहा कि विज्ञान मंगल पर जीवन खोज रहा है, भगवान राम ने जीवन में मंगल खोज लिया था। संविधान में भगवान श्रीराम की छवि अंकित है। हमारे लिए स्वाभिमान का मतलब, भारत का सम्मान।”


राम लला प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुई थी कई बड़ी हस्तियां

बता दें कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी। इनमें रणबीर कपूर, विक्की कौशल, अनुपम खेर, रजनीकांत, धनुष, राम चरण, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन जैसे कई स्टार्स शामिल थे। वहीं, कुछ ऐसे स्टार्स भी थे, जो इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। इनमें शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, सैफ अली खान, करीना कपूर, अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी जैसे स्टार्स शामिल हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story