Miss Universe India Riya Singha बनेंगी मां सीता, जानें कब शुरू हो रही रामलीला

Miss Universe India Riya Singha: इस बार की रामलीला की सबसे खास बात यह है कि मां सीता की भूमिका मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा निभायेंगी। यह पहली बार होगा जब कोई मिस यूनिवर्स इंडिया रामलीला में कोई किरदार निभायेंगी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 2 Oct 2024 9:36 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2024 10:09 AM GMT)
Miss Universe India Riya Singha
X

मिस यूनिवर्स इंडिया रिया सिंघा बनेंगी मां सीता (सोशल मीडिया)

Miss Universe India Riya Singha: रामनगरी अयोध्या में हर साल की तरह इस वर्ष भी रामलीला बेहद भव्य होगी। अयोध्या में तीन से लेकर 12 अक्टूबर तक फिल्मी रामलीला का आयोजन होगा। इस बार की फिल्मी रामलीला में पिछले साल की अपेक्षा अधिक बॉलीवुड कलाकर अपने अभिनय का दम दिखायेंगे। इस बार की रामलीला की सबसे खास बात यह है कि मां सीता की भूमिका मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा निभायेंगी। यह पहली बार होगा जब कोई मिस यूनिवर्स इंडिया रामलीला में कोई किरदार निभायेंगी।

यहीं नहीं बॉलीवुड के 42 कलाकार फिल्मी रामलीला में अलग-अलग किरदार में दिखायी देंगे। गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन जहां सुग्रीव का किरदार निभायेंगे। तो वहीं एक्टर और सांसद मनोज तिवारी बालि की भूमिका में नजर आयेंगे। बीते साल अयोध्या में हुई फिल्मी रामलीला को 36 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर देखा था। वहीं इस बार यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऑनलाइन प्लेटफार्म पर दर्शकों की संख्या में इजाफा हो सकता है और इस बार यह आंकड़ा 50 करोड़ के पार पहुंच सकता है।

डीडी भारती पर होगा लाइव प्रसारण

अयोध्या रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि एनएच 28 अयोध्या धाम रोडवेज के बगल स्थित श्रीराम ऑडिटोरियम के मैदान में तीन अक्टूबर (गुरूवार) से लेकर 12 अक्टूबर तक रामलीला का मंचन किया जाएगा। श्रीराम ऑडिटोरियम में रोजाना शाम को सात बजे से लेकर 10 बजे तक रामलीला का मंचन होगा। रामलीला का सजीव प्रसारण डीडी भारती पर किया जायेगा। दर्शकों को आयोजन स्थल पर प्रवेश निःशुल्क मिलेगा।

मनीष शर्मा रावण तो मां शबरी बनेगीं मालिनी अवस्थी

फाउंडर सुभाष मलिक ने रामलीला के किरदारों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि इस बार सर्वाधिक बॉलीवुड स्टार रामलीला में अलग-अलग किरदार में दिखायी देंगे। हर बार की तरह इस बार भी रामलीला नया रिकॉर्ड बनायेगी। तीन अक्टूबर से शुरू होने वाले रामलीला में बॉलीवुड एक्टर रजा मुराद दशरथ, बिंदु दारा सिंह भगवान शंकर, राकेश बंदी राजा जनक और मनीष शर्मा रावण का रोल निभायेंगे।

इसके अलावा वेद सागर राम, रूबी चौहान मेघनाथ, अनिमेष मिढा लक्ष्मण, विनय सिंह कुंभकरण और निरंजन महर्षि नारद के किरदार में दिखायी देंगे। बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री वेदमती और पद्मश्री पुरस्कार जीतने वाली मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी मां शबरी की भूमिका निभायेंगी। वहीं माता सीता की मां सुनयना का रोल बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऋतु शिवपुरी, अयोध्या की अंजली शुक्ला मां कौशल्या और पार्वती, अमिता नांगिया मंदोदरी, मैडोना कैकई और पायल गोगा कपूर सूपर्णखा के किरदार में नजर आयेंगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story