×

Ram Mandir News: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ओवैसी का विवादित बयान, भाजपा का पलटवार

Ram Mandir News: अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन के करीब आने पर, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम समुदाय के युवाओं से एक अपील की है।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 2 Jan 2024 12:41 PM GMT (Updated on: 2 Jan 2024 12:47 PM GMT)
Hyderabad News
X

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी source: Social media

Ram Mandir News: अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन के करीब आने पर, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम समुदाय के युवाओं से एक अपील की है। वास्तविकता में, एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने युवाओं से कहा कि वे भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों से सतर्क रहें। उन्होंने यह भी कहा कि हमें मस्जिद वाले देश में आबाद रहना चाहिए। ओवैसी ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया खातों पर साझा किया है।

बाबरी मस्जिद पर निशाना साधते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पिछले 500 सालों से जिस जगह पर हमारी पवित्र कुरान पढ़ी जाती रही है वह जगह अब हमारे हाथों से निकल चुकी है। ओवैसी ने भवानी नगर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, "युवाओं, मैं आपको बता रहा हूं, हमने अपनी मस्जिद खो दी है और आप देख रहे हैं कि वहां क्या किया जा रहा है। क्या आपको दर्द नहीं हो रहा है?"

देखें असदुद्दीन ओवैसी का वीडियो

ओवैसी ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा, "अपना समर्थन और ताकत बनाए रखें। अपनी मस्जिदों को आबाद रखें। ऐसा हो सकता है कि ये मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं। मुझे उम्मीद है कि आज का युवा, जो कल का बूढ़ा व्यक्ति होगा, अपनी नजरें आगे रखेगा और इस बारे में गंभीरता से सोचेगा कि वह कैसे अपनी, अपने परिवार की, अपने शहर की और अपने पड़ोस की मदद कर सकते हैं। एकता एक ताकत है, एकता एक वरदान है।"

भाजपा नेता अमित मालवीय ने ओवैसी के इस बयान पर हमला करते हुए कहा कि हैदराबाद के सांसद वही कर रहे है जिसमे वह निपुण है। मालवीय ने यह तक लिखा, "2020 में हैदराबाद में 2 मस्जिदें, मस्जिद-ए-मोहम्मदी और मस्जिद-ए-हाशमी को सचिवालय बनाने के लिए ढहा दी गईं थी। ओवैसी इस शहर से लोकसभा के सदस्य हैं और उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा। आखिर तब मस्जिदों की याद नहीं आई?"

मंदिर के अधिकारियों द्वारा दी गयीं सूचना के मुताबिक अयोध्या के राम मंदिर प्रतिष्ठान का कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू हो जायेगा और 22 जनवरी को सुबह की पूजा के बाद, राम लला के विग्रह को 'मृगशिरा नक्षत्र' में प्रतिष्ठित किया जाएगा। अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 5 अगस्त, 2020 को रखी गयी थी। गौरतलब है कि 2019 में अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया था।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story